बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जिस जेल में रहे मो. शहाबुद्दीन और छोटा राजन, उसी सेल में रखे गए अरविंद केजरीवाल, बेहद अनोखी है इसकी कहानी

जिस जेल में रहे मो. शहाबुद्दीन और छोटा राजन, उसी सेल में रखे गए अरविंद केजरीवाल, बेहद अनोखी है इसकी कहानी

NEW DELHI : शराब घोटाले में नई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। जिसके बाद केजरीवाल को तिहाड़ जेल ले जाया गया है। जहां उन्हें जेल नंबर 2 में रखने की व्यवस्था की गई है। तिहाड़ जेल के इस सेल नं. 02 को ज्यादा सुरक्षित माना जाता है. यहां कही हाई प्रोफाइल लोगों को इसी जेल में लाकर कैद किया जाता है। 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी की जाती है। साथ ही  जेल के आलाधिकारी यहां सख्त नजर रखते हैं।

आम आदमी पार्टी के तीन दिग्गज पहले से तिहाड़ में

केजरीवाल से पहले आप के तीन दिग्गज नेता पहले से ही यहां बंद हैं। जिनमें पार्टी में कभी नंबर दो रहे मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, संजय सिंह शामिल हैं।  केजरीवाल के तिहाड़ जेल पहुंचने से पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह को जेल नंबर 2 से जेल नंबर 5 में शिफ्ट किया गया। मनीष सिसोदिया जेल नंबर 1 और सत्येंद्र जैन जेल नंबर 7 में बंद है। इसके अलावा तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता जेल नंबर 6 और आम आदमी पार्टी के संचार प्रभारी रहे विजय नायर जेल नंबर 4 में बंद है. तिहाड़ के जेल नंबर 4 में श्रद्धा मर्डर केस का आरोपी आफताब पूनावाला भी कैद है.

जिस जेल नंबर दो में केजरीवाल को रखा गया है। उस जेल में पहले अंडरवर्ल्ड की दुनिया में बड़ा नाम रहे डॉन छोटा राजन और बिहार के बाहुबली सांसद रहे मो. शहाबुद्दीन को रखा गया था। 2015 में इंडोनेशिया से गिरफ्तार किए जाने के बाद छोटा राजन को भारत लाया गया था। साल 2018 में उसको मुंबई के पत्रकार जेडे हत्याकांड में उम्रकैद की सजा मिली थी। इसके बाद से ही उसे दिल्ली के तिहाड़ जेल में रखा गया था। कोरोना काल में उसकी मौत हो गई थी।

शहाबुद्दीन को भी इस सेल में रखा गया

साल 2017 में बिहार के चर्चित तेजाब कांड में पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन को उम्रकैद की सजा मिली थी। उनके खिलाफ पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में भी केस चल रहा था उसी समय राजदेव की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके अपनी जान का खतरा बताया था। आरोप था कि शहाबुद्दीन सीवान में रहे तो केस प्रभावित होगा. इसके बाद सुप्रीम आदेश के तहत उनको दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया. यहां उनको तन्हाई सेल में रखा गया था, जिसके खिलाफ भूख हड़ताल भी किया था। शहाबुद्दीन की भी बीमारी से मौत हो गई थी।

Suggested News