बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन में गांठ,कांग्रेस ने तेजस्वी के मुंह पर फेरा पानी,कहा - सीएम का सपना देखना अभी मना है!

महागठबंधन में गांठ,कांग्रेस ने तेजस्वी के मुंह पर फेरा पानी,कहा - सीएम का सपना देखना अभी मना है!

PATNA : मकर संक्रांति पर चूड़ा दही के राजनीतिक भोज के साथ सियासी डोज का खेल भी जबरदस्त ढंग से चला। मकर संक्रांति के अवसर पर बिहार में सभी पार्टियों के कार्यालय में चूड़ा दही का आयोजन हुआ। वहीं दूसरी तरफ इस आयोजन के दौरान राजनीति का रायता भी खूब फैलाया गया।


जब तेजस्वी ने ठोका कांग्रेसियों के सामने ही सीएम पद का दावा

मौका था मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा दही के भोज का, लेकिन राजनीति जो न करवाएं। कुर्सी का खेल बचना बड़ा मुश्किल है। महागठबंधन के नेता कांग्रेस के कार्यालय में मकर संक्रांति मनाने जुटे थे, लेकिन वहां सियासी संक्रांति कुछ ज्यादा ही दिखी। प्रेस वालों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कुर्सी का खेल भी शुरू कर दिया।

इशारों ही इशारों में तेजस्वी से जब महागठबंधन की तरफ से सीएम के उम्मीदवार को लेकर प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी ने सब कुछ तय कर दिया है। पार्टी की तरफ से सीएम के उम्मीदवार के तौर पर मैं ही हूं।

मतलब साफ था कि महागठबंधन के सबसे बड़े दल होने के नाते राजद नेता ने कांग्रेसियों को इशारों ही इशारों में यह कह दिया कि समझ लीजिए सीएम पद का दावेदार कौन है। इतना ही नहीं उस सियासी भोज में जीतन राम मांझी, रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा सहित वीआईपी नेता मुकेश सहनी भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने इस पर विरोध नहीं जताया।

तेजस्वी के बोल पर कांग्रेस ने क्या कहा

तेजस्वी ने अपने मन की बात कह दी, लेकिन राजद नेता के द्वारा सीएम पद के लिए दिया गया बयान कांग्रेसियों को नहीं पचा। बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने स्पष्ट कहा कि अभी हमें कोई हड़बड़ी नहीं है महागठबंधन का नेता कौन होगा यह तीन चार महीने बाद तय हो जाएगा।

मतलब साफ है कि कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने तेजस्वी को कह दिया है कि फिलहाल सीएम का सपना देखना बंद कर दें। वक्त आएगा तो बता दिया जाएगा कि महागठबंधन की तरफ से सीएम पद का दावेदार कौन है। यानी महागठबंधन का चेहरा अभी तय नहीं है।

गौरतलब है कि कभी जीतन राम मांझी तो कभी मुकेश सहनी अपने अपने बयान से महागठबंधन में तूफान खड़ा करते रहे हैं

कांग्रेस ने ये भी कहा सभी सीटों पर करेंगे तैयारी

एक तरफ शक्ति सिंह गोहिल ने जहां यह कहकर तेजस्वी के सीएम बनने वाले सपनों को पंचर कर दिया कि मई के बाद महागठबंधन का नेता चुना जाएगा। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिव अजय कपूर ने संवाददाता सम्मेलन बुलाकर एलान कर दिया की पार्टी 243 सीटों पर अपनी तैयारी कर रही है। बाद में पार्टी आलाकमान द्वारा सीटों का उसके तालमेल का निर्णय लिया जाएगा। जितनी सीटें कांग्रेस के हिस्से में आएगी उस पर पार्टी के उम्मीदवार मजबूती से चुनाव लड़ेंगे।

जब यह पूछा गया कि क्या तेजस्वी महागठबंधन के नेता होंगे तो उधर से जवाब आया कि यह फैसला राजद का है न कि कांग्रेस का। वक्त बताएगा कि महागठबंधन का चेहरा कौन होगा। मतलब साफ है कि प्रदेश कांग्रेस ने कह दिया है कि अभी सीएम का सपना देखना मना है।
 
 
 

Suggested News