बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना साहिब के मुख्य ग्रंथी की मौत का मामला उलझा, बेटे ने कहा - पद की लालच में की गई हत्या

पटना साहिब के मुख्य ग्रंथी की मौत का मामला उलझा, बेटे ने कहा - पद की लालच में की गई हत्या

PATNA :  पटना सिटी के तख्त श्री हरमंदिर जी पटना साहिब (Takht Shri Harmandir Ji Patna Sahib) के प्रमुख ग्रन्थी दिवंगत भाई राजेन्द्र सिंह की मौत (Death of Brother Rajendra Singh) की मौत का मामला अब उलझता जा रहा है। पहले जहां मौत को आत्महत्या बताने की कोशिश की जा रही थी, वहीं अब इसे हत्या बताया जा रहा है। दिवंगत ग्रन्थी के पुत्र सरदार दया सिंह ने कहा कि हमारे पिता की मौत साजिश के तहत हत्या की गई है। उन्होंने इस हत्या में कमिटी के प्रधान एवं जत्थेदार के शामिल होने की बात कही है।

दिवंगत ग्रन्थी के पुत्र सरदार दया सिंह ने कहा कि हमारे पिता की मौत साजिश के तहत हत्या की गई है. उन्होंने प्रबंधक कमेटी के प्रधान अवतार सिंह हीत एवम प्रमुख जत्थेदार ज्ञानी रणजीत सिंह गौहर एवं मस्कीन पर हत्या का आरोप लगाया है। दया सिंह का कहना है कि आरोपी मेरे पिता को ग्रन्थी पद से हटाना चाह रह थे, जब पिता जी नहीं माने तो उन्हें दुनिया से ही हटा दिया है। हमारे पिता जी को मानसिक और शारीरिक यातनाएं दी गई हैं।

बता दें कि 13 जनवरी की सुबह ग्रन्थी यानी हमारे पिता अपने ही कमरे में लहूलुहान स्तिथि में तड़प रहे थे. आनन-फानन में गुरुगोविंद सिंह अस्पताल ले गये. जहां, चिकित्सकों ने गम्भीर हालत देख कर उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया. लेकिन, 17 जनवरी की सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। अब ग्रन्थी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सारा पर्दा हट पाएगा. फिलहाल ग्रन्थी के परिजन एवम प्रबंधक कमिटी के पूर्व सदस्य हरप्रीत सिंह जौहल ने भी वर्तमान प्रधान एवम जत्थेदार को कसूरवार माना है. मामले में चौक थाना ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Suggested News