बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉक डाउन के बावजूद कैमूर में लगा महाजाम, बिहार और यूपी के अधिकारियों ने की जाम छुड़ाने के लिए बैठक

लॉक डाउन के बावजूद कैमूर में लगा महाजाम, बिहार और यूपी के अधिकारियों ने की जाम छुड़ाने के लिए बैठक

KAIMUR : कोरोना संक्रमण से रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉक डाउन की घोषणा की गयी है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर वाहनों के आवगमन पर रोक लगा दी गयी है. इसके बावजूद कैमूर में बिहार यूपी के बार्डर पर पिछले 3 दिनों से महा जाम लग रहा है. इस मामले को लेकर बिहार यूपी के बॉर्डर पर कैमूर और यूपी के चंदौली जिले के डीएम एसपी सहित डीआईजी और यूपी के कमिश्नर पहुंचे. 

जाम छुड़ाने की दिशा में घंटों अधिकारियों के बीच वार्ता की गयी. बताया जा रहा है की पिछले 3 दिनों से एनएच 2 पर 45 किलोमीटर लंबा महा जाम लगा है. इसी जाम में प्रवासी मजदूर भी अन्य साधनों से बॉर्डर पहुंच रहे हैं, जिसमें उन्हें खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

अधिकारियों ने बैठक में निर्णय लिया कि NH2 के उतरी लेन में कैमूर जिला प्रशासन द्वारा बॉर्डर पर प्रवासी मजदूरों का स्क्रीनिंग किया जा रहा है. वह NH2 से हटाकर बगल के खेत में किया जाएगा और NH2 के रास्ते का वाहनों का परिचालन शुरू कराया जाएगा, जिससे दोनों लेन का जाम खाली हो सके. महा जाम कैमूर जिले में करमनासा बॉर्डर से मोहनिया तक पहुंच चुका है. वहीं यूपी में कर्मनाशा बॉर्डर से चंदौली तक पहुंच गया है. 

कैमूर डीएम ने बताया कि जाम से निजात पाने के लिए यूपी के अधिकारियों संग बैठक हुई है. जिसमें स्क्रीनिंग  जगह को खाली कराकर नीचे खेतों में किया जाएगा. वहीँ बसों को एनएच से हटाकर खाली जगह में लगवाया जाएगा. जिससे कि परिचालन सामान्य हो सके. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News