नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए खोदे गए गड्ढे बन गए परेशानी का सबब, लोगों ने विरोध जताते हुए बंद करवाया काम

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के लिए खोदे गए गड्ढे बन गए परेशानी का सबब, लोगों ने विरोध जताते हुए बंद करवाया काम

PATNA : राजधानी में नमामि गंगे प्रोजेक्ट में सड़कों पर बिछाए जाने वाले पाइप लाइनों का कार्य किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट को लेकर किए जा रहे पूरे शहर में पाइप बिछाने का काम किया जा रहा है। जिसके लिए सभी गली मोहल्लों में गड्ढे खोदे जा रहे हैं, लेकिन यह गड्ढे अब परेशानी का कारण बनने लगे हैं। जिसको लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ऐसा ही एक मामला  राजीव नगर थाना क्षेत्र के जय प्रकाश नगर इलाके का है जहां लोगो का गुस्सा सड़क में गड्ढे बनने से फूटा है। जहां नमामि गंगे प्रोजेक्ट के विरोध में लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

 दरअसल पटना के जय प्रकाश नगर के स्थानीय निवासी नमामि गंगे के इस प्रोजेक्ट कार्य को रुकवा कर विरोध पर उतर गए है बताते चले कि जय प्रकाश नगर रोड नम्बर 4 के निवासी हरे राम उपाध्याय सहित कई लोगो ने नमामि गंगे के प्रोजेक्ट कार्य का विरोध जताते हुए कहा है कि एक तरफ सरकारी कर्मियों द्वारा सड़को का निर्माण कार्य किया जाता है तो वहीं दूसरी तरफ नमामि गंगे के प्रोजेक्ट में बने हुए सड़को को तोड़ कर कई महीनों तक छोड़ दिया जाता है। इन लोगों का कहना है कि सड़को पर बने गड्ढे के कारण लोगो को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ,निवासी कहते है यदि कोई गंभीर रोग से ग्रसित हो और उसे एम्बुलेंस की जरूरत पड़े तो इन गड्ढो की वजह से मरीज घरो में ही उचित इलाज के अभाव में दम तोड़ देते है व इन गड्ढो की वजह से कई हादसे भी होते रहते है।

जय प्रकाश नगर के निवासियों का कहना है कि प्रोजेक्ट कार्य को करने वाले लोग गड्ढो को खोदकर कई महीनों तक यूंही छोड़ चले जाते हैं, जिसका खामियाजा नगरवासियों को उठाना पड़ता है हालहिं कि बात करे तो सरकार द्वारा सख्त निर्देशो में कहा गया था कि जिस प्रोजेक्ट में सड़कों को खोदकर छोड़ा गया है पहले उसकी मरम्मती का कार्य होना चाहिए बावजूद इसके सड़को को खोदकर प्रोजेक्ट के कर्मी आदेश की अवहेलना करते नजर आ रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News