बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संभावनाएं हैं अपार, पर सरकारी बेरूखी से भोजपुरी सिनेमा है बेजार

संभावनाएं हैं अपार, पर सरकारी बेरूखी से भोजपुरी सिनेमा है बेजार

शेखपुरा / पटना- कभी सिर्फ एक इलाके की बोली मानी जाने वाली भोजपुरी अब पूरे देश में अपना जलवा बिखेर रही है. सोशल मीडिया से लेकर फिल्मी पर्दे तक इसकी धूम मची है. मौजूदा समय में भोजपुरी फिल्म उद्योग साल 1999 से 2000 के दौरान यह फिल्म उद्योग खत्म होने के कगार पर था तो वहीं मौजूदा समय में भोजपुरी फिल्म उद्योग करीब 2000 करोड़ रुपये का हो गया है. वहीं  भोजपुरी फिल्म उद्योग के उपेक्षा का आरोप फिल्म अभिनेत्री और प्रोड्यूसर सीमा सिंह ने लगाया है. 

बरबीघा के रामपुर सिंडाय गांव में फिल्म अभिनेत्री और प्रोड्यूसर सीमा सिंह ने  बिहार सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बता दें सीमा सिंह लोजपा की नेत्री भी हैं.  सीमा सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वे यहां के लोगों को रोजगार देने के लिए बरबीघा में उन्होंने भोजपुरी फिल्म व्हाइट कालर का निर्माण शुरू किया है.

 भोजपुरी फिल्म व्हाइट कालर में ज्यादातर लोग स्थानीय हैं, जिनको काम दिया गया है. कुछ कलाकार को बाहर से भी बुलाया गया है. बिहार के लोगों को इस क्षेत्र में प्रतिभा की कमी नहीं है। सीमा सिंह ने कहा कि बिहार सरकार को सब्सिडी देनी चाहिए ताकि यहां सिनेमा का विकास हो सके. 

व्हाइट कालर की अभिनेत्री शुभ्रा शर्मा ने कहा कि वह नौ साल के बाद बिहार में सिनेमा के लिए पहुंची हैं यहां का माहौल अब काफी बेहतर है, सरकार यदि यहां के सिनेमा के विकास पर ध्यान दे तो यहां अवसर की कमी नहीं है.


Suggested News