अजान पर थम नहीं रहा घमासान, लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ने कर दिया बड़ा ऐलान

अजान पर थम नहीं रहा घमासान, लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज ठाकरे ने कर दिया बड़ा ऐलान

DESK. महाराष्ट्र में लाउड स्पीकर को लेकर मचे बवाल पर घमासान और बढ़ गया है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को एक बार फिर ऐलान किया है कि अगर लाउड स्पीकर पर अजान नहीं बंद हुआ तो हनुमान चालीसा उससे ज्यादा आवाज में होता रहेगा. उन्होंने इसको लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और अपनी बात रखी. मनसे चीफ ने कहा कि जहां मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा, वहां हनुमान चालीसा होगा. यह धार्मिक नहीं बल्कि सामाजिक विषय है. अगर वे इसे धार्मिक रंग देंगे तो हमें भी अपने ही अंदाज में जवाब देना पड़ेगा

राज ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम इस मुद्दे पर शांति से बात करना चाहते हैं लेकिन सरकार हमारी बात नहीं समझ रही है. हमारे लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इससे उन्हें क्या मिल जाएगा. उन्होंने कहा,  मैं ये नहीं कर रहा हूं कि आप अजान मत करिए, मस्जिद में प्रार्थना मत करिए. करिए लेकिन लाउडस्पीकर पर नहीं और मेरा विरोध भी बस इतना ही है. 

उन्होंने कहा कि कई जगह हमारे कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया गया,  उन्हें पकड़ा गया. जो लोग नियम का पालन करवाने की कोशिश कर रहे हैं, उन पर एक्शन लिया जा रहा है. मनसे प्रमुख ने आगे कहा कि मेरा सवाल सिर्फ इतना है कि हमें गणपति में सिर्फ 10 दिन की इजाजत मिलती है और उन्हें 365 दिन की कैसे? 

उन्होंने कहा कि मंगलवार को मैंने खत में लिखा है कि कि सुप्रीम कोर्ट के ऑर्डर के हिसाब से आप 45 से 50 डेसिबल के बीच लाउडस्पीकर चला सकते हैं. आखिर इसकी जरुरत ही क्या है?  यह कोई एक दिन की बात नहीं है अगर लाउडस्पीकर नहीं उतारे तो हमारा विरोध हमेशा चलता ही रहेगा. अगर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करना है तो पूरी तरह करना चाहिए.


Find Us on Facebook

Trending News