बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मैट्रिक-इंटर छात्रों का तनाव होगा कम ,टॉपर बनने के लिए ब्रिलिएंट प्रैक्टिस सेट, बाजार में आ गया ब्रिलिएंट गेस पेपर और ऑब्जेक्टिव क्लास

 मैट्रिक-इंटर छात्रों का तनाव होगा कम ,टॉपर बनने के लिए ब्रिलिएंट प्रैक्टिस सेट, बाजार में आ गया ब्रिलिएंट गेस पेपर और ऑब्जेक्टिव क्लास

पटना- राज्य में अच्छे नम्बर से बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण होने के लिए अब तैयारी करना बहुत ही आसान हो गया है.इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में बेहतर नम्बर हासिल करने की तैयारी को आसान किया है ब्रिलिएंट प्रकाशन ने. इंटरमीडिएट साइंस, आर्ट्स एवं कॉमर्स की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों छात्र-छात्राओं के लिए ब्रिलिएंट ने 'ब्रिलिएंट गेस पेपर' लाया है. इंटरमीडिएट साइंस की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले लाखों छात्र-छात्राओं के लिए ब्रिलिएंट ने 'प्रैक्टिस सेट' भी लाया है। इंटरमीडिएट साइंस, आर्ट्स एवं कॉमर्स की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों छात्र-छात्राओं के लिए ब्रिलिएंट द्वारा 'क्वेश्चन बैंक' भी प्रकाशित किया गया है. इंटरमीडिएट साइंस, आर्ट्स एवं कॉमर्स की वार्षिक बोर्ड परीक्षा के लिए ही हिंदी और अंग्रेजी माध्यम में 'ऑब्जेक्टिव क्लास' भी ब्रिलिएंट ने परीक्षार्थी छात्र-छात्राओं के लिए लाया है. मैट्रिक की ही हिंदी, उर्दू और मैथिली विषयों की परीक्षा के लिए भी ब्रिलिएंट ने 'ऑब्जेक्टिव क्लास' प्रकाशित किया है.

ब्रिलिएंट प्रकाशन के प्रकाशक डॉ. मुश्ताक अहमद, जो लम्बे अर्से से अपने प्रकाशन के जरिये छात्र-छात्राओं की परीक्षा संबंधी बोझ को हल्का करने में लगे हैं, ने बताया कि मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा के लिए ब्रिलिएंट ने हिंदी, उर्दू एवं मैथिली विषयों का 'मॉडल पेपर' प्रकाशित किया है. हिंदी, उर्दू एवं मैथिली विषयों का 'क्वेश्चन बैंक' भी मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा के लिए ब्रिलिएंट ने प्रकाशन किया है.

 डॉ. अहमद ने इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र- छात्राओं को टिप्स देते हुए कहा है कि परीक्षा में बेहतर अंक लाने के लिए ऑनलाइन के बदले ऑफलाइन तैयारी करें. इससे परीक्षा में संभावित प्रश्नों के प्रति उनकी समझ बढ़ेगी। यह अपनी प्राचीन पद्धति है, जो आज भी कारगर है.

बता दें  कि बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की वार्षिक बोर्ड परीक्षा आगामी एक फरवरी से एवं मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से है.

Suggested News