बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो साल से तीन जिलों के लिए के सिर दर्द बन चुके शातिरअपराधी को किया गिरफ्तार, कई बैंक लूट में थी पुलिस को थी तलाश

दो साल से तीन जिलों के लिए के सिर दर्द बन चुके शातिरअपराधी को किया गिरफ्तार, कई बैंक लूट में थी पुलिस को थी तलाश

HAJIPUR : वैशाली जिले के टॉप टेन में शामिलअपराधी को वैशाली पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।बताया गया कि बदमाश को 2 साल से तलाश कर रही वैशाली , समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर पुलिस तलाश कर रही थी।  पुलिस के अनुसार इन तीन जिलों सहित सूबे के दूसरे शहरों में वह कई बैंक लूट डकैती की घटना को अंजाम दे चुका था।।  बताया गया कि तीनों जिलों में कई अपराधी मुकदमा संगीन दर्ज था। जिसको लेकर तमाम जिलों के पुलिस एवं एसटीएफ इसकी तलाश कर रही थी। इसी दौरान वैशाली पुलिस ने इसे देहरादून से गिरफ्तार किया है। 

वैशाली जिले में 2021 के जून महीने में सबसे बड़े हुए बैंक लूट में इसका नाम सामने आया था। जिसमें पहले भी पुलिस कई अपराधी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। वहीं पुलिस इसकी तलाश कर रही थी। इसी दौरान आम सूचना इकाई को सूचना मिला यह बाहर में रह रहा हैं। इसके बाद जिले के अधिकारी के निर्देश पर एक टीम गठित की गई गठित टीम देहरादून के लिए रवाना हुआ जहां से पुलिस ने कुख्यात अपराधी मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर निवासी सुरेश सिंह के पुत्र इंद्रसेन कुमार को वैशाली पुलिस ने देहरादून से दबोच लिया।

 इसके बाद पुलिस उसे वैशाली लेकर आई पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। यह अपराधी 10 जुलाई 2021 को 1,19,60,777 की एचडीएफसी से लूट मामले में शामिल था। इस पूरे कांड में सिर्फ यही अपराधी पुलिस की  गिरफतार से फरार था।  यह अपराधी 2021 जुलाई महीने में एक से 10 दिन के बीच दो अपराधी घटना को अंजाम दिया था । दोनों घटना लूट की थी पहली घटना मुजफ्फरपुर के मनिआरी कांड संख्या 161/21 तो दूसरा हाजीपुर के नगर थाना कांड संख्या 458/21 को यह घटना को अंजाम दिया था। 

वहीं समस्तीपुर जिले मेंअप्रैल  एवं मई महीना 2021 के मुफ्फसिल एवं ताजपुर थाना में लूट की घटना इसके बाद तीनों जिला की पुलिस और बिहार एसटीएफ इसकी तलाश कर रही थी। लेकिन सभी को गिरफ्तार से यह 2 सालों से फरार चल रहा था। जिसे अब वैशाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

क्या कहते हैं वैशाली एसपी रवि रंजन कुमार

वैशाली जिले के टॉप-10 अपराधियों में शामिल  वांछित अभियुक्त जो नगर थानान्तर्गत HDFC बैंक से 1,19,60,777  लूट में शामिल अपराधी इन्द्रसेन कुमार पे.-सुरेश सिंह सा.-सहदुलापुर, थाना-सकरा, जिला- मुजफ्फरपुर, की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक, वैशाली के निर्देशन में  एसडीपीओ, के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में मुख्य अपराधियों में शामिल, लूट-डकैती, जैसे गंभीर कांडो में संलिप्त इन्द्रसेन कुमार को गिरफ्तार किया गया।

Suggested News