दूसरे विद्यालय को उत्क्रमित किये जाने की खबर सुनकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, स्कूल में जड़ा ताला

दूसरे विद्यालय को उत्क्रमित किये जाने की खबर सुनकर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, स्कूल में जड़ा ताला

NAWADA : जिले नरहट प्रखण्ड के पुन्थर पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय पुन्थर में मंगलवार को ग्रामीणों ने ताला लगा दिया. इस वजह से  स्कूल में पठन पाठन बाधित हो गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि पंचायत मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय पुन्थर को उत्क्रमित कर उच्य विद्यालय बनाया गया था. लेकिन साजिश के तहत दूसरे विद्यालय को उत्क्रमित किया गया है. इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. 

इसे भी पढ़े : मरीज को शिकायत पर भड़के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा पल्ला झाड़ने के बजाय समस्या का निदान करें अधिकारी

ग्रामीणों ने बताया कि जानकारी मिली थी कि पंचायत मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय पुन्थर को उत्क्रमित कर उच्य विद्यालय बनाया गया है. लेकिन इधर फिर जानकारी मिल रही है कि पुन्थर से हटा कर किसी दूसरे विद्यालय को उत्क्रमित उच्य विद्यालय बनाया जा रहा है. 

इसे भी पढ़े : मानव श्रृंखला से सम्बन्धित बैठक में भाग लेकर घर लौट रहे थे प्रधानाचार्य, सड़क दुर्घटना में हुई मौत

उन्होंने बताया कि इस बात की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मंगलवार को स्कूल पहुँच कर ताला बंद कर दिया. इसके बाद विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पुन्थर विद्यालय को उत्क्रमित कर हाई स्कूल का दर्जा नही मिलेगा. तब तक स्कूल में अनिश्चितकालीन तालाबंदी जारी रहेगा. 

इसे भी पढ़े : केंद्र सरकार पर जमकर बरसे बिहार कांग्रेस प्रभारी, कहा कमजोरियां छिपाने के लिए लगाई जा रही है आग

उधर डीईओ संजय कुमार चौधरी ने बताया कि विद्यालय में ताला बंदी की जानकारी मिली है. हालाँकि उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा की पुन्थर पंचायत में किसी स्कूल के पास 70 डिसमिल जमीन नहीं है. इसकी वजह से कोई भी स्कूल उत्क्रमित नही हुआ है. 9 वीं में पढ़ाई के लिए कई विद्यालयों का सर्वेक्षण हुआ था. इसमें एक विद्यालय को उत्क्रमित किये जाने का प्रस्ताव सरकार के पास विचाराधीन है. वहां से जिस विद्यालय का आदेश आएगा. वहां 9 वीं की पढ़ाई शुरू होगी. पुन्थर पंचायत में उत्क्रमण का कोई मामला नही है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News