बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बंगाल की खाड़ी से आ रही पछुआ हवा ने बिहार में बढ़ाए बारिश के आसार, अगले चार दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क

बंगाल की खाड़ी से आ रही पछुआ हवा ने बिहार में बढ़ाए बारिश के आसार, अगले चार दिनों तक मौसम रहेगा शुष्क

PATNA : दो दिनों पहले मौसम विभाग ने यह संभावना जाहिर की थी कि रविवार से मौसम सामान्य हो जाएगा। लेकिन बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी युक्त पछुआ हवा के प्रवाह इस संभावना पर बड़ा असर डाला है। बंगाल की खाड़ी से आ रही पछूआ हवा के कारणरविवार को राज्‍य के कई हिस्‍सों में बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश व कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हुई। यूपी की सीमा से सटे भभुआ जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है। मौसम विभाग ने अनुमान जाहिर  किया है कि मौसम में सोमवार को भी आकाश में बादल छाए रह सकते हैं। मौसम साफ नहीं होंगे।

मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में हल्‍की बारिश तो कुछ इलाकों में बिजली चमकने का पूर्वानुमान पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो प्रदेश में पछुआ हवा की गति 8-10 किमी प्रतिघंटा है। इसके प्रभाव से राज्य के दक्षिण पश्चिम, दक्षिण-मध्य, दक्षिण पूर्व भाग के एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश एवं दक्षिण पूर्व भाग भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगडिय़ा में मेघ गर्जन व बिजली चमकने के आसार हैं। 

चार दिनों तक रहेगा मौसम शुष्क

मंगलवार से चार दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क बने होने के साथ रात के तापमान में कोई खास परिर्वतन नहीं होगा। वहीं, अगवानपुर सहरसा 12.5 डिग्री सेल्सियस के साथ सबसे ठंडा रहा तो 30.5 डिग्री के साथ वैशाली प्रदेश का गर्म रहा। 

वहीं, राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 29.7 और न्यूनतम  सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


Suggested News