बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शादी करने के लिए चार महीने तक इंतजार नहीं कर पाया युवक, पहुंच गया युवती के घर... फिर जो हुआ

शादी करने के लिए चार महीने तक इंतजार नहीं कर पाया युवक, पहुंच गया युवती के घर... फिर जो हुआ

JAMUI : बिहार के जमुई (Jamui Love Story) से शादी का ऐसा मामला सामने आया है, जो कि चर्चा का विषय बन गया है। यहां एक युवक को अपनी शादी की इतनी जल्दबाजी थी कि जिस लड़की से उसका विवाह चार माह बाद होनेवाला था, उससे पहले ही युवक युवती के घर पहुंच गया और परिजनों से शादी कराने की बात कही। युवती के परिजनों ने पहले आपत्ती जाहिर की, लेकिन जब वह नहीं माना तो गांव वालों की मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी गई। हालांकि युवक के घरवालों ने इस शादी का विरोध किया है।  

जानकारी के अनुसार टाउन थाना क्षेत्र के नारडीह निवासी शंभू ठाकुर के पुत्र विकास कुमार की शादी सिकंदरा प्रखंड (Sikandra Block Jamui) के जखड़ा गांव (Jakhra Village Jamui) निवासी केदार ठाकुर की पुत्री ज्योति कुमारी से तय हुई थी। शादी दिसंबर में होनी थी। शादी की तारीख तय होने के बाद विकास ( मंगेतर ) और ज्योति (लड़की) दोनों घंटों फोन पर बात करने लगे। घंटों की बातचीत से इनकी नजदीकियां इतनी बढ़ी कि दिसंबर तक इंतजार नहीं कर सके। जिसके बाद युवक बिना बारात बिना परिवार के लड़की के घर पहुंच गया. विकास, ज्योति के घरवालों पर शादी करा देने के लिए जोर देने लगा।

तय तारीख से पहले ही कर ली शादी

विकास ने ज्योति के घरवालों को कहा कि मैं बालिग हूं मुझे आज ही शादी करनी है. विकास की जिद के आगे लड़की के घरवालों को झुकना पड़ा और पंचायत के सामने ग्रामीणों की मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी गई। पंचायत के सामने विकास ने ज्योति के माथे पर सिंदूर डाला और वरमाला के साथ शादी संपन्न हुई। इस दौरान विकास के घर वालों को भी सूचना दी गई। लेकिन परिवार वालों के अरमान पर पानी फिरने के बाद कोई भी शादी में शामिल होने नहीं आया। इस हाई वोल्टेज ड्रामा की खबर बिजली की तरह पूरे गांव व पंचायत में फैल गई. पंचायत के मुखिया ललन सिंह और वार्ड सदस्य मोहम्मद मकसूद खान भी इस अनोखी शादी के गवाह बने।

युवक ने कहा - पिता तोड़ना चाहते थे रिश्ता

शादी करने की जल्दबाजी को लेकर दूल्हा बने विकास ने बताया कि दहेज के कारण उसकी शादी में देरी हो रही थी। उसके पिता दहेज मिलने में देरी के कारण शादी तोड़ने की बात कह रहे थे, मगर उसने निर्णय किया वो ज्योति को ही अपनी जीवनसंगिनी बनाएगा. इसलिए अपना घर छोड़ कर वो यहां पहुंच गया और तुंरत शादी करने को कहा।

विकास के घरवालों को जब उसकी शादी के बारे में पता चला तो उन्होंने उसे घर नहीं आने के लिए कहा. इस पर विकास ने कहा कि वो ऑटो चलाता है. किसी शहर में जाकर काम करेगा और अपनी पत्नी के साथ आगे की जिंदगी गुजारेगा. मुझे दहेज नहीं चाहिए, दुल्हन ही दहेज है


Suggested News