बिहार में पंचायत चुनाव है इसलिए यहाँ अवैध हथियारों की भरमार है, जानिए अब तक मिले कितने हथियार

बिहार में पंचायत चुनाव है इसलिए यहाँ अवैध हथियारों की भरमार है, जानिए अब तक मिले कितने हथियार

पटना. बिहार में पंचायत चुनाव के 10वें चरण का मतदान 8 दिसम्बर को होगा. भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से सारी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है. वहीँ पुलिस की ओर से जिस प्रकार से अब तक राज्य में अवैध हथियारों की जब्ती हुई है वे आंकड़े चौंकाने वाले हैं. 

एक अनुमान के अनुसार राज्य में अब तक 1000 से ज्यादा अवैध हथियार की बरामदगी हो चुकी है. हालांकि पुलिस की ओर से अंतिम डेटा जारी करना शेष है लेकिन अवैध हथियारों की जिस प्रकार बरामदगी हो रही है उससे स्पष्ट है कि राज्य में कई सक्रिय गिरोह अवैध हथियारों के धंधे में संलिप्त हैं. 

राज्य में 11 चरणों में पंचायत चुनाव होना है. कई जिलों में 10वें चरण में ही चुनाव समाप्त हो जाएगा. 10वें चरण के चुनाव में राज्य के 34 जिलों के 817 पंचायतों में मतदान होगा. 7257 मतदान केन्द्रों में 509 नक्सल प्रभावित हैं. पुलिस मुख्यालय की ओर से शांतिपूर्ण मतदान के लिए करीब 38 हजार पुलिस पदाधिकारियों व सुरक्षाबलों की तैनाती की है. 10वें चरण में पटना जिले के चार प्रखंडों में चुनाव होना है. मोकामा, घोसवरी, बेलछी और अथमलगोला में चुनाव के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. 

Find Us on Facebook

Trending News