बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बारात में मुर्गा भात को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, इलाज के दौरान किशोर की हुई मौत, 4 की हालत गंभीर

बारात में मुर्गा भात को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, इलाज के दौरान किशोर की हुई मौत, 4 की हालत गंभीर

NALANDA : जिले के राजगीर प्रखंड के करियानंद गांव से नवादा जिला के सिरदला थाना इलाके के कदुआरा गांव गए बारात में मुर्गा चावल खाने को लेकर बाराती और सराती के बीच हुए जमकर मारपीट में आधा दर्जन से अधिक बाराती के लोग जख्मी हो गए। किसी तरह जख्मी जान बचाकर वहां से वापस घर लौटे। इसके बाद परिजनों ने इलाज के लिए बिहारशरीफ की निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान एक किशोर ने की मौत हो गई। 

मृतक की पहचान राजगीर थाना क्षेत्र करियानंद नगर मोहल्ला निवासी सुरेंद्र राजवंशी के 12 वर्षीय पुत्र करण कुमार के रूप में की गयी है। पिता ने बताया कि राजगीर निवासी उपेंद्र राजवंशी के पुत्र अजित कुमार का शादी नवादा ज़िला के सिरदल्ला थाना क्षेत्र कदुआरा गांव निवासी रामानंद राजवंशी की पुत्री काजल कुमारी से तय हुई थी। उसी में शनिवार की शाम को राजगीर थाना क्षेत्र के करियानंद नगर से कल बारात गई थी। 

उसके बाद बारातियों का स्वागत हुआ और खाना के वक़्त जब खाने में बारातियों को मुर्गा चावल नहीं मिला तो दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई और विवाद इतना बढ़ गया तो दोनों के बीच मारपीट हो गई। जिसमें बाराती पक्ष की ओर से 5 लोग ज़ख़्मी हो गए। जिसके बाद अफरा तफ़री का माहौल कायम हो गया।इस दौरान कुछ बारातियों ने वहां से 5 पांचों घायलों को इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया। जहां इलाज के क्रम में गंभीर रूप से ज़ख़्मी एक किशोर की नालंदा में मौत हो गई। अन्य 4 घायल निजी क्लीनिक में अभी भी इलाजरत हैं। इनमें गांव के विकास कुमार, राजा कुमार, ईश्वर और सूरज कुमार इलाजरत है। 

इसके साथ ही शादी भी सारे विधि विधान के साथ संपन्न करा दी गई है और दूल्हा दुल्हन को विदा कर घर ले आया है। राजगीर थानाध्यक्ष चंद्र भानु ने बताया कि बारात में किसी बात को लेकर नवादा के सिरदल्ला दोनों पक्ष में मारपीट हुआ था। उसी के दौरान एक ज़ख़्मी किशोर का बिहारशरीफ के निजी क्लीनिक में मौत हो गई। जिसके बाद मृतक के परिजनों ने मौत की सूचना दी तो शव को पुलिस कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौप नवादा के सिरदल्ला थाना में मुक़दमा दर्ज कराई जाएगी। जिसकी सूचना दे दी गई है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News