बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शादी में भारी पड़ी नुमाइशः हर्ष फायरिंग में दुल्हन के पैर में लगी गोली, स्टेज पर मच गया हड़कंप, वीडियो वायरल, जांच में जुटी पुलिस

शादी में भारी पड़ी नुमाइशः हर्ष फायरिंग में दुल्हन के पैर में लगी गोली, स्टेज पर मच गया हड़कंप, वीडियो वायरल, जांच में जुटी पुलिस

SUPAUL: इन दिनों शादी समारोह में हथियारों की नुमाइश का प्रचलन आम हो गया है। बिहार में लगन के मौके पर रोजाना कई शादियां होती हैं, और इसमें किसी ना किसी सदस्य द्वारा खुलेआम हथियार का प्रदर्शन, यानी की हर्ष फायरिंग की जाती है। इन दिनों सुने जा रहे ज्यादातर मामलों में शादी समारोह में फायरिंग के वक्त किसी ना किसी को गोली लग जाती है औऱ शादी की खुशियों पर ग्रहण लग जाता है। कुछ ऐसा ही मामला सुपौल जिले से सामने आया है, जहां स्टेज पर वरमाला से पहले हर्ष फायरिंग में दुल्हन को ही गोली लग गई।

सुपौल जिले के प्रतापगंज में शादी के दौरान हर्ष फायरिंग में दुलहन को ही गोली लग गई। पैर में गोली लगने से घायल दुल्हन का इलाज सहरसा की एक निजी क्लिनिक में चल रहा है। घटना प्रतापगंज थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गढ़िया टोला में गुरुवार रात की है। बताया जाता है प्रतापगंज के गोविंदपुर गढ़िया टोला में दो बहनों की एक साथ शादी थी। गुरुवार की रात सरायगढ़ से दोनों की बारात पहुंची थी। हंसी-खुशी शादी की रस्में पूरी की जा रही थी। परिजन सहित रिश्तेदार काफी खुश थे कि दोनों बहनों की शादी एक ही मंडप पर संपन्न हो रही हैं। इसी बीच कुछ ऐसा हो गया, जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। दोनों बहनें दूल्हों सहित अन्य लोगों के साथ स्टेज पर खड़ी वरमाला की रस्म का इंतजार कर रही थी। इसी बीच स्टेज के पास नीचे खड़े एक शख्स का हाथ ऊपर उठता है औऱ उसके हाथ में कट्टा साफ नजर आता है। बिना सेकेंड की देरी किए शख्स के हाथ से कट्टा चल जाता है औऱ गोली सीधे दुल्हन के पैर में लग जाती है और वह स्टेज पर ही गिर जाती है। जैसे ही बड़ी बहन स्टेज पर गिरी, वहां हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में दुल्हन को सिमराही रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां से प्राथमिक इलाज के बाद लड़की को वापस उसके घर ले जाया गया और फिर शादी कराई गई। 


यहां चौंकाने वाली बात यह है कि गांव में इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद किसी ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। शनिवार को सोशल मीडिया पर घटना को लेकर कुछ लोग प्रतिक्रिया देने लगे जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो को आधार बनाकर शनिवार को थानाध्यक्ष प्रभाकर भारती दल बल के साथ जांच करने गढ़िया टोला पहुंचे। उन्होंने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष से आवेदन नही मिला है। वीडियो फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि news4nation नहीं करता है। ज्ञात हो कि हर्ष फायरिंग करना पूरी तरह से गैरकानूनी है, और इसका अंजाम कितना खतरनाक हो सकता है। इस मामले में एसपी मनोज कुमार ने  संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए है।

सुपौल से संवाददाता पप्पू आलम की रिपोर्ट

Suggested News