बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में औषधि विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, विभाग ने दो दवाओं के सैंपल को जांच के लिए भेजा...

पटना में औषधि विभाग की छापेमारी से मचा हड़कंप, विभाग ने दो दवाओं के सैंपल को जांच के लिए भेजा...

PATNA: राजधानी पटना में औषधि विभाग के कार्रवाई से हड़कंप मचा गया। मामला पटना के सबसे बड़े दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड स्थित दवा दुकान का है। जहां कार्रवाई हुई है। मिली जानकारी अनुसार डायलेक्स डीसी एनडीपीएस मामले में बीते 8 महीने पहले गिरफ्तारी और उससे पूछताछ में गिरफ्तार युवक द्वारा इस दुकान का जिक्र किया गया था।

इस मामले की जानकारी देते हुए औषधि विभाग के अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटना के गोविंद मित्रा रोड स्थित उदय पैलेस के मां चिंतपूर्णी देवी ड्रग फार्मा दुकान में रूटीन चेकप के तहत कार्रवाई की गई है। यहां दवाओं के रख रखाव में भारी अनियमितता बरती गई है। दो दवा के सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

औषधि विभाग के अधिकारी की मानें तो नारकोटिक्स एक्ट के तहत दर्ज मामले में संबंधित दो जब्त सैंपल का जिक्र है। वहीं एनडीपीएस एक्ट में पकड़े गए आरोपी ने दानापुर और पटना के गोविंद मित्रा रोड स्थित दुकानों का जिक्र पूछताछ में किया था। फिलहाल जब्त दवा के सैंपल को जांच के लिए भेजा जा रहा है।

गौरतलब हो कि औषधि विभाग की कार्रवाई राजधानी पटना के सबसे बड़े दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड में लगातार की जाती रही है। जिसमें बताया जाता है कि छापेमारी में दबाव के रखरखाव में अनियमितता बरतने सहित बिलों के प्रस्तुत नहीं किए जाने पर कार्रवाई की जाती है। बहरहाल जिन जीवन रक्षक दवाओं से लोगों की जिंदगियां बचाई जाती है। वहीं कुछ मौत के सौदागरों द्वारा नकली दवा को मंडियों में बेचकर मोटी कमाई करते है। ऐसे ड्रग माफिया पर औषधि विभाग की टीम की पैनी नजर बनी रहती है।

Suggested News