नए साल से जेपी सेतु पर ट्रकों के आने – जाने पर पूर्ण रूप से लगेगी रोक, पटना प्रशासन ने बताया यह कारण

नए साल से जेपी सेतु पर ट्रकों के आने – जाने पर पूर्ण रूप से लगेगी रोक, पटना प्रशासन ने बताया यह कारण

PATNA : पटना के गंगा नदी पर बने जेपी सेतु पर आगामी एक जनवरी से  ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने का आदेश जारी किया गया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने पटना यातायात पुलिस के एसपी को पत्र लिखकर पुल पर ट्रकों के परिचालन पर पूर्णतः रोक लगाने और साइनेज लगाने को लेकर अनुरोध किया गया है। 

जिला प्रशासन की मानें गांधी सेतु पर रेनोवेशन के कारण जाम की समस्या से बचने के लिए जेपी सेतु से नवंबर 2020 में उत्तर से दक्षिण की तरफ खाली भारी ट्रकों के आवाजाही की अनुमति प्रदान की गई थी। लेकिन अब गांधी सेतु के दोनों लेन का निर्माण पूरा हो गया है और उन पर बड़े वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। ऐसी स्थिति में अब आगामी एक जनवरी से जेपी सेतु पर ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने को लेकर प्रशासन ने लेटर जारी किया है। 

रोक लगाने को लेकर बताया कारण

जिला प्रशासन ने जेपी सेतु पर ट्रकों के आवाजाही पर रोक लगाने को लेकर उसके स्ट्रक्चर को भी एक बड़ा कारण बताया है। हाल के कुछ महीनों में जेपी सेतु पर गाड़ियों की संख्या बढ़ी है। जिससे पुल के स्ट्रक्चर पर प्रभाव पड़ रहा है। जिसके कारण भी पुल पर नए साल से सभी प्रकार के ट्रकों के आने जाने पर रोक लगाने का फैसला लिया गया है। 

Find Us on Facebook

Trending News