बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी किडनी बेचना चाहता है तीन मासूम बच्चों का पिता यह 32 वर्षीय युवक, वजह जानकर रो पड़ेंगे आप

अपनी किडनी बेचना चाहता है तीन मासूम बच्चों का पिता यह 32 वर्षीय युवक, वजह जानकर रो पड़ेंगे आप

NEWS4NATION DESK : पैसे के अभाव और कर्ज के बोझ ने एक युवक को इस कदर परेशान कर रखा है कि तीन छोटे मासूम बच्चों का पिता यह युवक अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर अपनी किडनी बेचना चाहता है। मामला झारखंड का है। 

झारखंड में इन दिनों विधानसभा चुनाव के दौरान करोड़ो रुपये पानी की बहाए जा रहे है। इसी बीच एक ऐसी घटना सामने आई जिसे जानकर आपके आंखो में आंसू आ जायेंगे। आप यह सोचने पर मजबूर हो जायेंगे की काश इन पैसों से किसी जरुरतमंद का भी भला हो जाता तो कितना अच्छा होता। 

दरअसल झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स पहुंच में एक 32 वर्षीय युवक ने अपनी किडनी बेचनी की गुहार लगाई। अस्पताल प्रशासन और वहां मौजूद लोगों ने जब कारण जानना चाहा। युवक ने वजह बताया तो लोगों के आंखों में आंसू आ गये।  

गिरिडीह जिले का मूल निवासी युवक ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं। एक बेटा 12 साल और दूसरा बेटा 11 साल का है। जबकि सबसे छोटी बेटी आठ साल की है। उसने बताया कि पहले वह दिल्ली में नौकरी किया करता था, लेकिन पिता की मौत के बाद बहन की शादी करने के लिए वह घर आ गया। इसके बाद से वह घर की जिम्मेदारियों में ही उलझकर रह गया। 

युवक ने बताया कि पिता की मौत के बाद छोटी बहन की शादी की जिम्मेवारी उस पर आ गई। इसके लिए वर्ष 2017 में उसने गांव के ही 7-8 लोगों से सात लाख रुपए कर्ज लिए। मूलधन लौटाने तक पांच प्रतिशत की दर से ब्याज का मासिक भुगतान करना था। बहन की शादी के बाद जो रुपए बचे उससे जमीन खरीद ली। सोचा कि खेत में मेहनत कर के ऊपज के पैसे से कर्ज लौटा देगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कर्ज की रकम बढ़कर 10 लाख हो गई। कोई न कोई कर्जदाता हर दिन घर आकर भला-बुरा कहकर जाते हैं। इसलिए अब उसके सामने इसके सिवा और कोई रास्ता नहीं बचा है। 


Suggested News