बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मालगाड़ी डिरेल होने के तीन घंटे बाद दिल्ली हावड़ा मेन रूट के अप एवं डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन शुरू, अधिकारियो ने ली राहत की सांस

मालगाड़ी डिरेल होने के तीन घंटे बाद दिल्ली हावड़ा मेन रूट के अप एवं डाउन लाइन में ट्रेनों का परिचालन शुरू, अधिकारियो ने ली राहत की सांस

BUXER : दिल्ली हाबड़ा मेन रूट के डाउन लाइन में सोमवार की रात्रि तकरीबन 10 बजे डुमराँव रेलवे स्टेंशन के पश्चिमी रेलवे गुमटी के समीप डीडीयू से पटना जंक्शन की ओर जा रही मालगाड़ी का एक डिब्बा डिरेल होने के  लगभग 3 घण्टे बाद कड़ी  मशक्कत कर क्यूआरटी की टीम ने  रिस्टोर कर आवागमन को निर्बाध रूप से चालू कर दिया है। इस दौरान अलग अलग स्टेंशन पर कई ट्रेनों को खड़ा कराया गया। 

बता दें कि 11 अक्टूबर की रात्रि  में जिले के रघुनाथपुर रेलवे स्टेंशन पर 12506 नॉर्थ ईस्ट के 23 डिब्बे डिरेल हो गया था जिसमे 6 लोगो की मौत और 78 लोग घायल हो गए थे, इस घटना के छठे दिन डुमराँव रेलवे स्टेशन के पश्चिमी रेलवे गुमटी के समीप मेन लाइन से लूप लाइन में जाने के दौरान मालगाड़ी का एक डिब्बा डिरेल हो गया था। 3 घण्टे बाद डाउन लाइन में सबसे पहले 13202 लोकमान्य तिलक पटना एक्सप्रेस डाउन लाइन में गुजरी है।

जर्जर हो चुका है रेलवे लाइन

एक सप्ताह के अंदर दूसरी ट्रेन डिरेल होने के बाद रेल प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठने लगा है। रेल यात्री कल्याण समिति के महामंत्री राजीव रंजन ने बताया कि इस रूट के रेलवे लाइन की पटरी पूरी तरह से जर्जर हो चुका है। जिसका परिणाम है कि 144 घण्टे के अंदर आज दूसरी ट्रेन मालगाड़ी का एक डिब्बा डिरेल हो गया। यदि यह यात्री ट्रेन होती और तेज रफ्तार से जाती तो कोई भी अनहोनी हो सकता था।

गौरतलब है कि इस सोमवार की रात्रि में मालगाड़ी की एक डिब्बा डिरेल होने की सूचना से अन्य ट्रेनों में यात्रा कर रहे यात्री पूरी तरह से सहम गए। इस दौरान कई अधिकारियों ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया तो कई ने चुपी साध ली, ऐसे में ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियो की सुरक्षा का ग्रांटी कौन देगा।

Suggested News