शिक्षक बनने के लिए अभ्यर्थियों को और करना होगा इंतजार, इस साल संभव नहीं है किसी प्रकार की नियुक्ति

शिक्षक बनने के लिए अभ्यर्थियों को और करना होगा इंतजार, इस साल संभव नहीं है किसी प्रकार की नियुक्ति

PATNA : खबर बिहार में शिक्षक बनने के इंतजार में बैठे टीईटी पास अभ्यर्थियों से जुड़ी हुई है। जिनका इंतजार और बढ़ने जा रहा है। तीन दिन पहले मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में शिक्षक बहाली प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश के बाद भी इस साल सातवें चरण के शिक्षक बहाली की संभावना खत्म हो गई है। बताया जा रहा है कि अब शिक्षकों की बहाली 2023 से पहले नहीं हो सकेगी। हालांकि शिक्षा विभाग की तरफ से अभी इस पर अधिकारिक रूप से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन विभाग से जुड़े लोगों की मानें तो इस साल  दिसंबर से पहले कोई नियुक्ति प्रक्रिया शुरू नहीं होगी।

शिक्षा विभाग का यह फैसला उन लाखो टीईटी अभ्यर्थियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है, जो जल्द से जल्द सातवें चरण में शिक्षक नियुक्ति होने को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने की मांग कर रहे थे। लेकिन यह साफ हो गया है कि इस साल यह संभव नहीं  है।

1.75 लाख से ज्यादा रिक्त 

तीन दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की थी,जिसमें यह बात सामने आई थी बिहार में अब भी 1.75 लाख शिक्षकों के पद रिक्त हैं। जिन्हें जल्द भरने के लिए नीतीश कुमार ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए थे। सीएम के इस निर्देश के बाद टीईटी अभ्यर्थियों को उम्मीद जताई थी इस पर जल्द ही कोई नया दिशा निर्देश जारी हो सकता है। 

Find Us on Facebook

Trending News