अकेलापन दूर करने के लिए जिसे कुत्ता समझकर पाल रहा था, बड़ा होने पर जानवर निकला कुछ और

अकेलापन दूर करने के लिए जिसे कुत्ता समझकर पाल रहा था, बड़ा होने पर जानवर निकला कुछ और

DESK : अकेलापन दूर करने के लिए कुत्तों को पालने का  प्रचलन तेजी से बढ़ रहा है। कई लोग अपना ज्यादातर इस जानवर के साथ बिताते हैं। ऐसा ही एक मामला चीन के शंघाई से सामने आया है, जहां एक शख्स ने अपने अकेलेपन को दूर करने के लिए कुत्ता पालने का फैसला किया. लेकिन उसे क्या पता था कि जिसे वो अपने घर कुत्ता समझकर ले आया है, वो असल में कोई और ही जानवर था।

न कुत्ते  की तरह चलता है न भौंकता है

शंघाई पोस्ट में छपी खबर की मानें वह शख्स अकेलेपन से बोर होकर अपने घर एक कुत्ता ले आया. जैसे-जैसे ये कुत्ता बड़ा होने लगा शख्स को अजीबोगरीब फीलिंग आने लगी. उसे ऐसा लगने लगा कि ये जानवर ना तो कुत्तों की तरह चलता है ना ही वो उनकी तरह भौंक ही रहा है. इसके अलावा इसके बाल भी अजीब से ही बढ़ रहे थे. अपनी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए शख्स ने इस जानवर की तस्वीर ऑनलाइन शेयर की. जब उसने ये तस्वीर डाली, तब उसके सामने अपने पालतू जानवर की सच्चाई खुली।

कुत्ते की जगह चूहे को पाल रहा था

बताया गया कि जिसे अब तक वह कुत्ता समझकर पाल रहा था, दरअसल, वह कुत्ता नहीं बल्कि चूहा है। . ये चूहा हूबहू कुत्ते जैसा दिखता था. शख्स ने बताया कि वो अपने एक दोस्त से मिलने पहाड़ी पर गया था. वहां ही उसे ये कुत्ता नजर आया था. वहीं से वो इसे ले आया था। कुत्ते जैसा दिखने वाला ये चूहा बैम्बू रैट कहलाता है। ये सिर्फ चीन में ही मिलता था।

अक्सर हो जाता है कन्फ्यूजन

गलत जानवर देने को लेकर शख्स के दोस्त ने भी उससे माफ़ी मांगी है। लोगों ने इसके लिए शख्स को गिल्ट फील ना करने को कहा है. लोगों ने कहा कि ये चूहा वाकई कुत्ते की तरह नजर आता है. ऐसे में कोई भी कन्फ्यूज हो सकता है.


Find Us on Facebook

Trending News