बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलवामा हमले की पांचवीं बरसी आज, सीतामढ़ी और कटिहार में लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजली

पुलवामा हमले की पांचवीं बरसी आज, सीतामढ़ी और कटिहार में लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजली

SITAMARHI : अखिल भारतीय पूर्व सैनिक संगठन (वेट्रांस इंडिया) के तत्वाधान में पूर्व सैनिक, युवा, समाजसेवियों, शिक्षाविद्, चिकित्सक ने शहर के निजी विद्यालय के प्रांगण में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद CRPF जवानों को कैंडल जला कर श्रद्धांजलि दे याद किया। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन संगठन के जिला कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व सैनिक अनिल कुमार द्वारा किया गया। जिसमें स्थानीय लोगों ने पूरे जोश के साथ भाग लिया। 

वीर बलिदानी अमर रहे पुलवामा शहीद अमर रहे के नारे के साथ संगठन के संरक्षक डॉ प्रतिमा आनंद ने बताया की शहीदों की शहादत को याद करते रहने की जरूरत है ताकि हमारे बच्चे इनसे सीख लेकर अपने राष्ट्र एवं समाज के प्रति समर्पण और प्रेम का भाव रखें। 

वही उन्होंने कहा की शहीदों का परिवार सरकार एवं विभागीय उपेक्षा का शिकार है। सरकार एवं प्रशासन द्वारा शहादत के वक्त बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं परंतु उसके बाद उस पर संज्ञान नहीं लिया जाता है। मौके पर दर्जनों की संख्या में पूर्व सैनिक समेत स्थानीय महिला पुरुष एवं बच्चे मौजूद थे।

वहीँ कटिहार में पुलवामा शहीदों के शहादत की याद में मेगा ब्लड डोनेट कैंप का आयोजन किया गया। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के द्वारा आयोजित इस ब्लड डोनेट कैंप में बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों ने रक्तदान किया। सभी ने कहा कि देश के प्रति देश प्रेम के भावना जाहिर करने के लिए यह एक बेहतर तरीका हैं इसलिए बड़ी संख्या में लोगों ने इस रक्तदान शिविर में भाग लिया।

सीतामढ़ी से अविनाश और कटिहार से श्याम की रिपोर्ट

Suggested News