आज हरियाणा में विपक्षी दलों की 'महारैली', बिहार के सीएम नीतीश व डिप्टी सीएम तेजस्वी भी होंगे शामिल

आज हरियाणा में विपक्षी दलों की 'महारैली', बिहार के सीएम नीतीश व डिप्टी सीएम तेजस्वी भी होंगे शामिल

पटना. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा के खिलाफ देशभर में विपक्षी एकता को मजबूत करने की कोशिश हो रही है। इस कड़ी में हरियाणा के फतेहबाद में इंडियन नेशनल लोकदल की ओर से एक बड़ी रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विपक्ष के बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी शामिल होंगे। यह एक बाड़ा चुनावी आयोजन है। इसमें विपक्षी दल दमखम दिखाएंगे।

बिहार के सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा इस रैली में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, सीपीआईएम के सीताराम येचुरी भी शामिल होंगे। जानकारी के मुताबिक शिवसेना के उद्धव ठाकरे और डीएमके की ओर एमके कनिमोझी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता और लोकसभा सदस्य हनुमान बेनीवाल भी इस रैली में शामिल होंगे।

आईएनएलडी की और से इस रैली का आयोजन पूर्व उप प्रधानमंत्री और पार्टी के संस्थापक देवीलाल की जयंती पर आयोजित की जा रही है। इस रैली को 2024 चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता का मंच बताया जा रहा है। हरियाणा के फतेहाबाद से विपक्ष अपनी ताकत को दिखाने की कोशिश करेगा। जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि यह ऐतिहासिक रैली होगी जो लोक सभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ समान विचारधारा वाले दलों की एकजुटता प्रदर्शित करेगी।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता की बात कहते आ रहे हैं। इस कड़ी में उन्होंने इस महीने की शुरुआत में तीन दिन दिल्ली में रहकर विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की। इसमें कांग्रेस के राहुल गांधी, सीपीआई के डी राजा, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी, कर्नाटक की जेडीएस के डीके कुमारस्वामी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला, उत्तर प्रदेश की सपा के मुलायम और अखिलेश यादव, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एनसीपी के शरद पवार शामिल थे। हालांकि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात नहीं हुई थी। इसको लेकर सीएम नीतीश ने कहा था कि एक दिन सोनिया गांधी से मिलने के लिए वे दिल्ली आएंगे।


Find Us on Facebook

Trending News