सावन की अंतिम सोमवारी आज, अजगैबीनाथ मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, हर हर भोले के जयकारे से गूंजा इलाका

सावन की अंतिम सोमवारी आज, अजगैबीनाथ मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, हर हर भोले के जयकारे से गूंजा इलाका

BHAGALPUR : सुलतानगंज के अजगैबीनाथ धाम में सावन के अंतिम सोमवारी को लेकर लाखों शिव भक्तों ने आज पूजा अर्चना की। इस दौरान मंदिर परिसर में भगदड़ की स्थति उत्पन्न हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने के दौरान पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच नोंक झोंक हो गया। 

सुबह से शिव भक्तों का सैलाब अजगैबीनाथ उत्तरवाहिनी गंगा मे स्नान करने पहुंच गया। बाबा भोलेनाथ के जयकारों और बोलबम के नारों के साथ उत्तरवाहिनी गंगा से जल लेकर अजगैबीनाथ मंदिर के शिवालय मे जल चढाते हुये पूजा अर्चना किया। अजगैबीनाथ मंदिर में बिहार और झारखण्ड के शहर और ग्रामीण इलाके से लोग मंदिर पहुंचे थे। अजगैबीनाथ मंदिर में भीड अत्यधिक होने के कारण स्थानीय पुलिस प्रशासन को मंदिर मे सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाना पड़ा। 

थानाध्यक्ष लाल बहादुर ने मंदिर पहुचकर सभी पुलिस कर्मियों को हिदायत दिया और शिव भक्तों को पूजा अर्चना करने में कोई परेशानी न हो। इसके लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये। शिव भक्तों ने बताया कि अपनी मनोकामनाएं पुर्ण करने के लिये प्रत्येक सोमवार को बाबा भोलेनाथ को जल चढाने पहुचते हैं। 

साथ ही बाहर से आनेवाले कांवडियों ने बताया बाबा भोलेनाथ हम सबों कि मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। इस लिये सावन के अंतिम सोमवारी को जल चढाने देवघर बैधनाथ धाम बाबा भोलेनाथ को जाते हैं। भीड़ को देखते हुए विभाग के तमाम अधिकारी जिला प्रशासन के निर्देश पर अपने अपने ड्यूटी पर तैनात देखे गये।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News