बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Whatsapp पर नहीं भेज सकेंगे 5 से ज्यादा फॉरवर्ड वीडियो और मैसेज

Whatsapp पर नहीं भेज सकेंगे 5 से ज्यादा फॉरवर्ड वीडियो और मैसेज

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर को झटका देते हुए एक नया फीचर आज से लागू कर दिया है. अब एक मैसेज को पांच से ज्यादा ग्रुप में फॉरवर्ड नहीं कर सकेंगे। इस बाबत आज कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि पूरे भारत में यह व्यवस्था बुधवार 8 अगस्त से लागू कर दी गई है. 

सिर्फ 5 ग्रुप में फॉरवर्ड कर सकते हैं वीडियो और मैसेज... 

व्हाट्सएप के नए फीचर अपडेट होने के बाद  मैसेज को तुरंत फॉरवर्ड भी नहीं किया जा सकेगा। इसके लिए भी एक समय सीमा तय की जा रही है. भारतीय यूजर एक वीडियो और मैसेज को सिर्फ 5 ग्रुप में ही फॉरवर्ड कर सकते हैं. जबकि अन्य देश के यूजर एक साथ 20 ग्रुप में मैसेज और वीडियो फॉरवर्ड कर सकते हैं. यहां बता दें कि व्हाट्सएप के रिकॉर्ड के मुताबिक पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा मैसेज और वीडियो भारत में ही फॉरवर्ड किया जाता है. 


सरकार ने व्हाट्सएप पर लगातार फैलाए जा रहे अफवाह और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए 3 जुलाई को कंपनी को पहला नोटिस जारी किया था. उसके बाद दूसरी नोटिस जारी करते हुए सरकार ने व्हाट्सएप को फर्जी खबर पर लगाम लगाने की बात कही थी नहीं तो क़ानूनी कार्यवाई के लिए तैयार रहने को बोला था. सरकार के आदेश को देखते हुए जल्द ही व्हाट्सएप कोइ और ठोस कदम भी उठा सकता है. 

Suggested News