जातीय जनगणना पर पेच : उपमुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे, प्रदेश अध्यक्ष भी हैं पहले से मौजूद, नड्डा से मीटिंग में मंथन

जातीय जनगणना पर पेच : उपमुख्यमंत्री दिल्ली पहुंचे, प्रदेश अध्यक्ष भी हैं पहले से मौजूद, नड्डा से मीटिंग में मंथन

PATNA : जातीय जनगणना पर अपने सहयोगी पार्टी बिहार बीजेपी को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुरी तरह फंसा दिया है। कल तक जातीय जनगणना के खिलाफ हुंकार भरने वाले बीजेपी के नेता फिलहाल कुछ बोलने से कतरा रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार इस मसले पर तेजस्वी यादव सहित बिहार में विपक्षी पार्टियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधानमंत्री से भी मुलाकात कर चुके हैं। सीएम नीतीश जातीय जनगणना के पक्षधर हैं व इस मुद्दे के हल के लिये सर्वदलीय मीटिंग भी बुलाने के बात कही है। अब इस मसले पर विरोध करने वाली भाजपा के लिए उहापोह की स्थिति बन गयी है। 

गौरतलब है कि सीएम ने यह भी बयान दिया था कि उपमुख्यमंत्री से भी बात हो चुकी है कि राज्यस्तर पर जातीय जनगणना करवाया जाए उसका प्रारूप सर्वदलीय बैठक में तय किया जाएगा। वह अपने दल के नेताओं से इस पर बात करेंगे। सीएम की इस बयान के अगले ही दिन उपमुख्यमंत्री दिल्ली पहुंच भी गए। 

गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल पहले से ही वहां मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलकर जल्द ही जातीय जनगणना पर भाजपा की रणनीति तय करेंगे। तारकिशोर प्रसाद दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News