बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उमा भारती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, अब राम मंदिर के लिए देंगी समय

उमा भारती नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, अब राम मंदिर के लिए देंगी समय

NEW DELHI : केंद्रीय मंत्री  और बीजेपी के फायरब्रांड नेता उमा भारती ने 2019 के लोकसभा चुनाव  नहीं लड़ने का फैसला किया है। उमा भारती ने कहा कि चुनाव लड़ने की जगह वह अगले डेढ़ साल पूरा ध्यान राम मंदिर निर्माण और गंगा की सफाई पर लगाएंगी। उमा भारती ने कहा कि वैसे मेरे इस फैसले पर भी पार्टी ही अंतिम निर्णय लेगी, लेकिन अगले डेढ़ साल तक मैं सिर्फ राम मंदिर निर्माण और गंगा की सफाई पर ही ध्यान लगाऊंगी।

राम मंदिर को लेकर कांग्रेस ने माहौल खराब किया

उमा भारती ने  कहा कि मंदिर पर हमारी आस्था एक स्थापित तथ्य है और हम राम मंदिर के नाम से कोई नफा-नुकसान नहीं सोचते हैं। हमने अयोध्या आंदोलन के बाद भी 1993 का विधानसभा चुनाव हारने के बाद भी 1998 के चुनावी घोषणापत्र में राम मंदिर निर्माण को रखा था। क्योंकि हम राम को चुनाव की हार-जीत से नहीं देखते हैं, राम हमारी आस्था के केंद्र बिंदु हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण अब आंदोलन से नहीं बल्कि बातचीत से होगा। अध्यादेश यदि लाना भी है तो कांग्रेस को हमारा साथ देना होगा। देश के लिए अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी क्सोंकि राम मंदिर को लेकर कांग्रेस ने ही माहौल खराब किया है।

बता दें कि उमा भारती का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब आरएसएस समेत सभी सभी हिंदू संगठन केंद्र सरकार से राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं। उमा भारती शुरू से ही राम मंदिर आंदोलन का प्रमुख चेहरा रही हैं। उमा भारती को बाबरी मस्जिद गिराने की साजिश रचने में हाथ होने के आरोप में सीबीआई द्वारा चार्ज भी किया जा चुका है। 

Suggested News