बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बनेगी रूपा और टीटी जैसे कंपनियों के अंडरगार्मेंटस, यहां अपनी फैक्ट्री लगाने को तैयार है कंपनियां

बिहार में बनेगी रूपा और टीटी जैसे कंपनियों के अंडरगार्मेंटस, यहां अपनी फैक्ट्री लगाने को तैयार है कंपनियां

PATNA : बिहार में नीतीश सरकार ने कल नई टेक्सटाइल्स की घोषणा की है। जिसके साथ अब कपड़ों के कारोबार से जुड़ी कंपनियों की दिलचस्पी बढ़ गई है। इनमें देश में अंडरगार्मेंट्स के बाजार में दो बड़ी कंपनियों रूपा और टीटी ने बिहार में अपनी कंपनी स्थापित करने जा रही है। कल इन्वेस्टर्स मीट सह बिहार टेक्सटाइल एंड लेदर पॉलिसी में के लोकार्पण समारोह में दोनों कंपनियों के प्रबंध निदेशक ने इसकी घोषणा की।

क्या बोले रूपा के प्रेसिडेंट

रूपा कंपनी के प्रेसिडेंट विकास अग्रवाल ने बताया कि नीतीश कुमार की सरकार आने के बाद बिहार की विकास दर संतोषजनक बनी हुई है। बिहार की छवि में सकारात्मक सुधार हुआ है. लॉ एंड ऑर्डर में अच्छा हुआ है. इसलिए निवेश की संभावनाएं बन रही हैं. उद्योग के एजेंडे को यहां अच्छी तरह से उठाया जा रहा है।   उन्होने बिहार की टेक्सटाइल्स पॉलिसी को देश में सबसे बेहतर बताया और कहा कि उनकी कंपनी यहां निवेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

बिहारी मजदूरों को घर में मिलेगा काम

टीटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय कुमार जैन ने बताया कि मैं यहां एक पायलट प्रोजेक्ट के रूप में निवेश करने जा रहा हूं. बिहार में ही माल बनायेंगे. बिहार की सबसे बड़ी ताकत यहां के कुशल श्रमिक हैं। देश भर में सबसे ज्यादा कुशल मजदूर बिहार के हैं। मैं चाहूंगा कि यहां का मजदूर यहीं काम करे। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां इसेंटिव समय पर दिया जाता है।

काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट के चेयरमैन संजय लिखा के मुताबिक बिहार में जूता और चमड़ा उद्योग के फलने-फूलने की काफी संभावना है। जल्द ही उद्योगपति इस क्षेत्र में निवेश करेंगे। राज्य सरकार ने उद्यमियों को हर मदद का आश्वासन दिया है, जो कि बड़ी बात है।

Suggested News