बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बक्सर रेल हादसे पर मुख्यमंत्री का बयान केंद्रीय मंत्री को नहीं आया पसंद, मुआवजे को लेकर कहा – आपके खैरात की नहीं है जरूरत

बक्सर रेल हादसे पर मुख्यमंत्री का बयान केंद्रीय मंत्री को नहीं आया पसंद, मुआवजे को लेकर कहा – आपके खैरात की नहीं है जरूरत

PATNA : जातीय गणना के मुद्दे के बाद अब बक्सर रेल हादसे को लेकर केंद्र और बिहार सरकार में फिर से ठनती हुई नजर आई नजर आ रही है। जिस तरह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बक्सर हादसे को लेकर केंद्र पर निशाना साधा, कि उन लोगों को काम है कैसे बेहतर करना है। मुख्यमंत्री का यह बयान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को नागवार गुजरा है। 

नीतीश कुमार के कमेंट पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रिएक्ट करते हुए कहा कि मुझे बिहार के मुख्यमंत्री की उस बात पर बेहद दुख हुआ जिसमें उन्होंने कहा कि ये मेरा काम नहीं है रेल मंत्रालय का है। इस दौरान गिरिराज ने द्वारा नीतीश कुमार सरकार की तरफ से प्रभावितों को मुआवजा देने की घोषणा पर कमेंट करते हुए कहा कि उन्हें  खैरात बांटने की जरुरत नहीं है।

'हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे ने दिखाई तत्परता'

गिरिराज सिंह ने कहा कि बक्सर रेल हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे ने तत्परता दिखाई। वहीं स्थानीय लोगों ने भी पूरी मदद की है। रेलवे ने सभी यात्रियों को गंतव्य स्थान के लिए रवाना कर दिया है। जो घायल हैं उनका इलाज जारी है और उन्हें 50 हजार रुपए दिए जा चुके हैं। 4 में से 2 मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए दिए गए हैं और बाकी 2 के परिजन जब आएंगे तो उन्हें भी राशि दे दी जाएगी।

चार लाख मुआवजे का किया था ऐलान

दरअसल, बीती रात बक्सर में हुए नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दुख जताया। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को चार लाख और घायलों के लिए उन्होंने तुरंत ही 50 हजार मुआवजे का ऐलान भी किया। 

केंद्र पर साधा था निशाना

हालांकि, इस दौरान सीएम नीतीश ने रेलवे मंत्रालय और केंद्र सरकार पर निशाना भी साध दिया। उन्होंने कहा कि यह काम रेलवे का है। लेकिन हमारे लोगों ने रात में लोगों की सहायता शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने अपने रेल मंत्री के कार्यकाल की चर्चा करते हुए कहा कि उस समय कितना बेहतर कार्य होता था। आज कुछ काम नहीं हो रहा है। देख रहे हैं न।


Suggested News