यूपी बस हादसे के बाद सीतामढ़ी के कई गांवों में पसरा मातम, मृतकों के परिजनों में मचा कोहराम

यूपी बस हादसे के बाद सीतामढ़ी के कई गांवों में पसरा मातम, मृतकों के परिजनों में मचा कोहराम

SITAMARHI : उत्तर प्रदेश के बाराबंकी मे हुये भीषण बस हादसे मे बिहार के सीतामढ़ी जिले के कई लोगों की जान चली गयी है. इतना ही नहीं कई लोग गंभीर रुप से घायल है. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस हादसे को लेकर सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड के कोठिया, बेलाही नीलकंठ, गुलरिया समेत आस पास के इलाकों में मातम का माहौल है. बताया जा रहा है इन इलाकों के कुल 6 लोग बस हादसे मे मारे गये है. वहीँ कुल 8 लोग गंभीर रुप से जख्मी है. पूरा इलाका चीख पुकार से गूंज रहा है. सभी लोग पंजाब मजदुरी करने गये थे. हर साल धान की रोपनी करने वहां जाते थे. इसके बाद वहां से लौट आते थे. इस बार लौटने के दौरान यह भीषण हादसा हुआ है. 

बताते चलें की यूपी के बाराबंकी में बीती रात हुए इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि जिले के रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या नेशनल हाईवे पर डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी. वहीं इस हादसे में 25 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. 

जानकारी के अनुसार यह हादसा मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे हुआ. बताया जा रहा है कि बस हरियाणा से बिहार जा रही थी. इसी दौरान बाराबंकी में अयोध्या सीमा पर कल्याणी नदी के पुल पर डबल डेकर बस रात करीब एक बजे एक्सल टूटने से खराब हो गई थी. तेज बारिश के कारण बस को किनारे खड़ी करके चालक और परिचालक उसकी मरम्मत करवा रहे थे. इसी बीच लखनऊ की ओर से जा रही तेज रफ्तार एक अनियंत्रित ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी की कि अधिकांश की मौत मौके पर ही हो गई. 

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News