बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप के हीरो मोहम्मद शामी को यूपी के सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, गांव में स्टेडियम बनाने का किया ऐलान

विश्व कप के हीरो मोहम्मद शामी को यूपी के सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा, गांव में स्टेडियम बनाने का किया ऐलान

LUCKNOW : भारत के विश्व कप के फाइनल में पहुंचने के बाद हर क्रिकेट प्रेमी टूर्नामेंट के हीरो बन चुके मोहम्मद शामी का मुरीद हो चुका है। विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट ले चुके मो. शामी से यह उम्मीद जताई जा रही है कि वह फिनाले में भी अपना जलवा दिखाएंगे। वहीं दूसरी तरफ मो. शामी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी बड़ी घोषणा कर दी है। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के 7 विकेट चटका कर हीरो बने शमी के सम्मान में योगी सरकार उनके गांव सहसपुर अली नगर में स्टेडियम बनाएगी। डीएम राजेश कुमार त्यागी ने इसकी जानकारी देते हुए टीम गठित कर दी है। बता दें कि मोहम्मद शामी अमरोहा जिले के रहनेवाले हैं।

शासन की ओर से शमी के गांव सहसपुर अली नगर में स्टेडियम बनाने का निर्देश दिया गया है. जिसके बाद डीएम राजेश त्यागी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी अमरोहा ने अपनी टीम के साथ मिलकर शुक्रवार को शमी के गांव पहुंचकर स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश शुरू कर दी है।

सरकार को भेजा गया स्टेडियम का प्रस्ताव

डीएम राजेश त्यागी ने बताया कि मोहम्मद शमी के गांव में बनने वाले स्टेडियम के लिए एक हेक्टेयर जमीन की जरूरत है. जमीन देखने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अपनी टीम के साथ गए थे. उन्होंने स्टेडियम का प्रस्ताव शासन को बनाकर भेज दिया है।

विश्व कप में छाए हैं शामी

इस बार क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शुरू के चार मैचों में मोहम्मद शमी को दूर रखा गया था। हार्दिक के चोटिल होने के बाद शमी को टीम में शामिल किया गया. शमी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया. उन्होंने छह मैच खेले और 5.01 की इकोनामी से 23 विकेट लिए. शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 57 रन देकर 7 विकेट लिए और स्टूअर्ट बिन्नी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इसके साथ ही शमी किसी विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने जहीर खान के रिकार्ड् को भी तोड़ दिया. जहीर ने 2011 के विश्वकप में 21 विकेट लिए थे। जबकि शमी ने सात विकेट लिए हैं।

Suggested News