बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP Election 2022 : मुलायम सिंह यादव के घर में खिला कमल, बहू अपर्णा हुई भजापा में शामिल

UP Election 2022 : मुलायम सिंह यादव के घर में खिला कमल, बहू अपर्णा हुई भजापा में शामिल

UP DESK. समाजवादी पार्टी के संरक्षक और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर में भाजपा ने सेंध लगा दी है. मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को भाजपा ने अपनी पार्टी में शामिल करवा कर अखिलेश सिंह को बड़ा झटका लगा है. आज लखनऊ में अर्पणा यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गयी है. यूपी के डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और भाजपा यूपी के प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई.

बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित तीन मंत्री और पांच विधायक भाजपा छोड़ दिया था. 14 जनवरी को ये सभी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये थे. इससे में भाजपा को बड़ा झटका बताया जा रहा था, लेकिन बीजेपी ने इसका बदला समाजवादी पार्टी से अपर्णा यादव को अपनी पार्टी में शामिल करवाकर ले ली है.

अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी की यह उम्मीदवार बीजेपी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. हालांकि, अपर्णा ने करीब 63 हजार वोट हासिल किए थे. वहीं रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी. इस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था, जिसमें भाजपा ने ही जीत दर्ज की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार विधायक बने थे.

Suggested News