बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगीराज में यूपी की ट्रैफिक पुलिस हुई हाईटेक, एसी वाला हेलमेट पहनकर 45 डिग्री तापमान में करेंगे ड्यूटी, हुआ ट्रायल

योगीराज में यूपी की ट्रैफिक पुलिस हुई हाईटेक, एसी वाला हेलमेट पहनकर 45 डिग्री तापमान में करेंगे ड्यूटी,  हुआ ट्रायल

LUCKNOW : यूपी में सीएम योगी के राज ट्रैफिक पुलिस की सूरत बदलने जा रही है। चिलचिलाती धूप में ड्यूटी करनेवाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को राहत देने के लिए अब उन्हें हाइटेक सुविधा देने की तैयारी कर ली है।  साधारण से हेलमेट पहनकर ड्यूटी करनेवाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी अब एसी लगे हेलमेट पहनकर ड्यूटी करते हुए नजर आएंगे। सोमवार को इस विशेष हेलमेट का लखनऊ में ट्रायल किया गया। 

इस विशेष एसी वाले हेलमेट को हैदराबाद की एक कंपनी ने तैयार किया है।  जिसमें दो प्रकार के हेलमेट बनाए गए हैं। इनमें 2 घंटे बैटरी बैकअप और 8 घंटे बैटरी बैकअप वाले AC हेलमेट का ट्रायल किया गया। लखनऊ शहर के हज़रतगंज चौराहे पर ADCP ट्रैफिक अजय सिंह ने यातायात पुलिस कर्मियों को AC हेलमेट पहनाया। उन्होंने बताया कि यह एसी हेलमेट अत्याधुनिक सुविधाओं से  युक्त है। आज ट्रायल के रूप मे ट्रैफिक कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल और दरोगा ने इस विशेष हेलमेट को पहनकर ड्यूटी की। उन्होंने बताया कि यह काफी शानदार है।

गर्मी में मिलेगी राहत

प्रदेश की राजधानी होने के कारण शहर की ट्रैफिक को नियंत्रित करना बड़ा मुश्किल काम है। ऐसे में चिलचिलाती धूप और लगभग 40-45 डिग्री तापमान में ट्रैफिक कर्मियों को बीच सड़क पर खड़े होकर ट्रैफिक नियंत्रित  करना पड़ता  है। उनकी परेशानी को कम करने के लिए यूपी पुलिस  ने विशेष  प्रकार के हेलमेट को  तैयार कराया है। जिसकी पहली खेप लखनऊ पहुंची है। जल्द पुलिस अधिकारी अपना फीड बैक देकर शासन से  AC हेलमेट की मांग करेंगे।

REPORT - SANJAY PAL

Suggested News