बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए पर बोला हमला- नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया मुद्दों से भटकाने की साजिश

उपेंद्र कुशवाहा ने एनडीए पर बोला हमला- नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया मुद्दों से भटकाने की साजिश

PATNA: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर गहरी चिंता जताते हुए कहा है कि यह विधेयक खतरनाक है और खास मकसद के तहत इसे लाया गया है। पार्टी नेता फजल इमाम मल्लिक ने बयान जारी कर कहा कि रालोसपा का मानना है कि भाजपा और एनडीए में शामिल पार्टियां हर मोर्चे पर नाकाम हैं और मूल मुद्दों से भटकाने के लिए इस विधेयक को लाया गया है।

 मल्लिक ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष कुशवाहा का मानना है कि विधेयक के जरिये धार्मिक उन्माद खड़ा कर दूसरे मुद्दों से भटकाने की कोशिश है। उन्होंने इसे देश के लिए खतरनाक बताया और कहा कि क्या हम धार्मिक आधार पर कोई नया देश बनाने जा रहे हैं? कुशवाहा ने कहा नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान के मूल मकसद के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि हम लंबे समय से यह कह रहे थे कि भाजपा संविधान में छेड़छाड़ करना चाहती है ताकि पिछड़ों, गरीबों, अकलियतों और गरीबों को उनके अधिकार से वंचित किया जा सके।

कुशवाहा ने तंज करते हुए कहा कि एनडीए सरकार के कार्यकाल में घर में नहीं दाने, अम्मा चली भुनाने वाली हालत हो गई है। देश में गरीबी, बेरोजगारी बढ़ रही है लेकिन अपने लोगों की चिंता छोड़ कर पड़ोस की चिंता की जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, बेरोजगारी, स्वास्थ्य, भुखमरी, महंगाई, गैंगरेप, अन्याय व किसानों की बदहाली सहित देश की दूसरी समस्याओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नागरिकता संशोधन बिल लाया गया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा और संघ परिवार अपने एजंडे को लागू करने में लगी है। कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा कि अपने आपको मुसलमानों के चैंपियन बताने वालों ने इस विधेयक का साथ देकर साफ कर दिया कि वे मुसलमानों का अब तक भावनात्मक शोषण करते रहे हैं।



Suggested News