बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधायक पवन जायसवाल के सवाल पर विस में भारी हंगामा, विरोध के बाद झुकी सरकार

विधायक पवन जायसवाल के सवाल पर विस में भारी हंगामा, विरोध के बाद झुकी सरकार

PATNA:  बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान भूमि राजस्व विभाग के सवाल पर भारी हंगामा हुआ। सरकार की तरफ से सकारात्मक उत्तर नहीं मिलने पर बीजेपी विधायकों ने विरोध दर्ज किया. दरअसल, विधायक पवन जायसवाल ने भूमि राजस्व विभाग से जुड़े भूमि संबंधी विवाद पर सवाल उठाया था. विभागीय मंत्री आलोक मेहता के जवाब से सदस्य संतुष्ट नहीं हुए। स्पीकर जब आगे बढ़ गए तो भाजपा विधायकों ने जबरदस्त विरोध दर्ज किया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह गंभीर विषय है. राजस्व मंत्री यह बताएं की समस्या का समाधान कब तक होगा. भारी विरोध के बाद स्पीकर ने नियमन दिया कि मंत्री इसे नोट करें. आसन से आदेश मिलने के बाद सरकार झुकी.

वहीं स्पीकर द्वारा विधायक राम सिंह की जगह पर राम रतन सिंह पुकारने पर भाजपा विधायक ने आपत्ति दर्ज की. भाजपा विधायक राम सिंह ने कहा कि आप सही नाम भी नहीं पुकार रहे. मेरा नाम राम सिंह है और रामरतन सिंह पुकार रहे. राम रतन सिंह तो दूसरे विधायक हैं जो सत्ता पक्ष की तरफ हैं. इस पर स्पीकर ने कहा कि हमने राम सिंह पुकारा है. फिर विधायक ने जवाब दिया कि पहले आपने राम रतन सिंह पुकारा. इस पर अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी बोले, राम सिंह और राम रतन सिंह में क्यों पड़े हुए हैं, अपना पूरक सवाल पूछिए. 

बिहार विधानसभा में आज सत्ता पक्ष ने नेता प्रतिपक्ष से माफी मांगने को कहा. माले विधायकों ने मांग उठाया कि तमिलनाडु की घटना में नेता प्रतिपक्ष ने अफवाह फैलाने की कोशिश की. फर्जी वीडियो के आधार पर दो राज्यों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश की गई। ऐसे में विजय सिन्हा माफी मांगें. इस पर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि किसी भी समय वे चर्चा को तैयार हैं. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि मीडिया के सामने तमिलनाडु प्रकरण पर बहस करें. दरअसल, सरकार मामले को घुमाने में लगी है. तमिलनाडु प्रकरण में जांच रिपोर्ट सदन पटल पर रखी जाय. लेकिन सरकार ऐसा नहीं कर रही. 

इधर, भाकपा माले विधायक अपनी जिद पर अड़े रहे. सत्ता पक्ष के विधायकों ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने सदन को गुमराह किया है. स्पीकर के बार-बार कहने के बाद भी माले विधायक शांत नहीं हुए। इसके बाद माले विधायक वेल में पहुंच गए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि ये लोग भ्रष्टाचारी हैं. भ्रष्टाचार से ध्यान हटाने को लेकर ऐसा कर रहे. सत्ता पक्ष के लोग वेल में पहुंच रहे, यह उचित नहीं है. 

Suggested News