इंश्योरेंस के पैसे के लिए शातिर ने रचा अपने ही बाइक की चोरी का नाटक, पुलिस ने साजिश का किया पर्दाफाश

इंश्योरेंस के पैसे के लिए शातिर ने रचा अपने ही बाइक की चोरी का नाटक, पुलिस ने साजिश का किया पर्दाफाश

PATNA : बिहार के अन्य जिलों सहित राजधानी में बाइक चोरी की घटनाओ से पुलिस काफी परेशान है. आये दिन बाइक चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है. इसी कड़ी में बाइक चोरी का नाटक रच इंश्योरेंस कंपनी को चुना लगाने का एक नायाब मामला सामने आया है. मामला पटना सिटी के बाईपास थाना क्षेत्र का है. जहां 23 जून को आशीष कुमार जिला फारबिसगंज अररिया के रहने वाले द्वारा अपने KTM बाइक नम्बर BR38 V 4141 के चोरी की लिखित शिकायत बाईपास थाना में दर्ज कराई गई थी. लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने अनुसंधान शुरू की. जांच के दौरान ही आशीष कुमार पर पुलिस को शक हुआ और मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस छानबीन में जुट गई. जिसमें पुलिस को इस गड़बड़झाला का पता चला. 

दरअसल चोरी गई बाइक आशीष कुमार के चचेरे भाई जयेश यादव के नाम पर रजिस्टर थी. आशीष कुमार बाईपास थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहता था. जहां से बाइक चोरी की बात बताई गई थी. इस मामले के अनुसंधान में जब पत्रकार नगर थाना क्षेत्र से आशीष को पुलिस के द्वारा धर दबोचा गया. जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ. पत्रकार नगर थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि दर्ज कराए गए एफआईआर में जिस गाडी का नम्बर को दिया गया, वो फारबिसगंज के ही एक व्यक्ति की बाइक का नम्बर निकला जो उस व्यक्ति के पास बाइक सही सलामत थी.

पुलिस से की कई बार आशीष ने भरमाने  कोशिश की. हालांकि जब फारबिसगंज पुलिस से संपर्क साधा गया तो पता चला कि इस नम्बर की KTM बाइक किसी और के नाम पर रजिस्टर्ड है. जिसके बाद मामले में नया मोड़ आया और इस पूरे मामले में इंश्योरेंस के रुपयो के खेल का खुलासा हुआ. फिलहाल पुलिस की सख्ती से आशीष कुमार टूट गया और चोरी की बाइक जिसे उसने नम्बर को बदलकर अपने भाई के यहां छुपाया था. उसे बरामद कर लिया गया है. वही इस घटना से साफ हो गया है कि राजधानी में ऐसे भी शातिर अपराधी है जो इंश्योरेंस के मोटी रकम उगाही को लेकर चोरी की फर्जी रिपोर्ट थाने में दर्ज कराते है और इंश्योरेंस कंपनी को चुना लगा देते है. गनीमत रही कि पत्रकार नगर थाना की पुलिस ने इस मामले में तहकीकात करते हुए इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है. 

पटना से अनिल की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News