MOTIHARI में PFI की ट्रेनिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस जांच में जुटी

MOTIHARI में PFI की ट्रेनिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पुलिस जांच में जुटी

MOTIHARI : बिहार के फुलवारी शरीफ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया  के सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद दर्ज कराये गए एफआईआर में मोतिहारी के चकिया स्थित कुंअवा के रहने वाले रेयाज का नाम भी शामिल है. पटना पुलिस रेयाज के खोज में लगी ही है कि तभी चकिया के सुल्तान उस्मान खान नाम के एक युवक का पीएफआई से जुड़े होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा है।वाइरल वीडियो में उक्त युवक पीअएफआई के झंडा को लगाकर कुछ युवकों को ट्रेनिंग देता नजर आ रहा है. हालांकि यह ट्रेनिंग किस जगह पर चल रही है. यह स्पष्ट नहीं हुआ है। ट्रेनिंग देने का वीडियो सहित कई पोस्ट  युवक ने इसे अपने फेसबुक सहित कई सोशल साइट  अकाउंट पर डाला गया है .PFI से जुड़े कई बैनर पोस्टर सहित सूचना उक्त युवक के सोशल साइट पर डाला गया है। ट्रेनिग सहित कई गतिविधियों के वीडियो व फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

खुद को बताया पीएफआई का सदस्य

बिहारशरीफ मामले में चकिया के युवक का नाम आने के बाद उसके सोशल एकाउंट के कई तस्वीर व वीडियो सोशल मीडिया पर खूब तेजी से वायरल हो रहा है। चकिया के सुल्तान उस्मान खान नाम से बने फेसबुक अकाउंट पर कई तरह के आपत्तिजनक सामग्री को डाला गया है. उसी सोशल मीडिया अकाउंट में एक ट्रेनिंग का वीडियो भी है. वीडियो पर ट्रेनिंग की तिथि 30 नवंबर 2021 अंकित है और वीडियो को एडिट भी किया गया है. सुल्तान उस्मान खान ने अपने फेसबुक प्रोफाइल में खुद को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का सदस्य बताया है. उसने अपने फेसबुक अकाउंट से "गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा" स्लोगन को भी पोस्ट किया है. जिस पर लगभग 34 कमेंट हैं. इसके सोशल मीडिया अकाउंट को देखकर उसकी गतिविधियां काफी संदिग्ध और खतरनाक प्रतित हो रही है.उसके फेसबुक के पोस्ट व वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है ।जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके अलावा बाबरी विध्वंस के खिलाफ पीएफआई का पोस्टर लगाते हुए उसकी तस्वीर है।

पटना से जुड़े हैं चकिया के तार

 पटना के फुलवारी शरीफ से पीएफआई की गतिविधियों का खुलासा के बाद उसका तार चकिया से जुड़ा हुआ है। पटना केअतहर और जलालुद्दीन के साथ चकिया के रेयाज मॉरिफ उर्फ बब्लू का नाम सामने आया. जिसकी तलाश में पटना पुलिस के चकिया आने की बातें बतायी जा रही है. लेकिन मोतिहारी पुलिस पटना पुलिस के चकिया आने की बात से इंकार कर रहे हैं. इन सबके बीच चकिया के नगर पंचायत क्षेत्र के सुल्तान उस्मान खान की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लगता है कि वह पीएफआई का सक्रिय सदस्य है.

चकिया और मेहसी में पीएफआई ने जमा ली है जड़ें

 वीडियो में वह खुले मैदान में ट्रेनिंग क्लास चलाता नजर आ रहा है. जिसमें वह कुछ युवकों को ट्रेनिंग देता नजर आ रहा है. इसके अलावा बाबरी विध्वंस के खिलाफ पीएफआई का पोस्टर लगाते हुए उसकी तस्वीर है. सुल्तान उस्मान खान के वीडियो और तस्वीरें सामने आने के बाद पुलिस के भी कान खड़े हो गए हैं. चकिया और मेहसी क्षेत्र में विगत कई वर्षों से पीएफआई के आपत्तिजनक पोस्टर चिपकाए जाते रहे हैं. जो कभी अगर मीडिया में आ गया तो पुलिस हरकत में आती है. अन्यथा पुलिस भी उन पोस्टर्स को देख नजरअंदाज कर देती हैं. जबकि बताया यहां तक जा रहा है कि चकिया और मेहसी के एक समुदाय विशेष के बीच पीएफआई ने काफी पैठ बना ली है. जिसकी भनक तक जिला पुलिस को नहीं है.

Find Us on Facebook

Trending News