बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हाईकोर्ट में चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी को तलब किया जाने पर बोले विजय सिन्हा, कहा कोर्ट का भी आदेश नहीं मानती बिहार सरकार

पटना हाईकोर्ट में चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी को तलब किया जाने पर बोले विजय सिन्हा, कहा कोर्ट का भी आदेश नहीं मानती बिहार सरकार

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने पटना उच्च न्यायालय द्वारा मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक एवं दर्जनों विभागीय सचिव को अवमानना के मामले में 17 नवंबर को सशरीर तलब किए जाने पर कहा है कि राज्य सरकार विफल हो गई है। वर्षों से न्यायालय के आदेश का पालन नहीं किया जा रहा है।


सिन्हा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा न्यायालय के आदेश की अवमानना का उदाहरण हमें हाल ही मे देखने को मिला है, जिसमें कोर्ट के आदेश का पालन किए बिना राज्य में नगर निकायों के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई थी।  

गलत अधिसूचना के कारण सैकड़ों उम्मीदवारों ने नामांकन किया और चुनाव प्रचार में लाखों रुपए खर्च किया। पटना उच्च न्यायालय ने जब चुनाव पर रोक लगा दी। तब जाकर उन्होंने न्यायालय के आदेश का पालन किया और कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि बिहार सरकार की मनमानी और तानाशाही रवैया के कारण राज्य में नागरिकों से लेकर सरकारी कर्मी सभी परेशान हैं। सिन्हा ने कहा कि सरकार द्वारा सताए जाने पर लोग कोर्ट जाते हैं परंतु सरकार कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं करती है।

Suggested News