बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विकास दूबे का एनकाउंटर दिलाता है इन फिल्मों की याद

विकास दूबे का एनकाउंटर दिलाता है इन फिल्मों की याद

DESK: उत्तर प्रदेश के कुख्यात अपराधी विकास दूबे का एनकाउंटर कर दिया गया है. विकास दूबे की गिरफ्तारी से लेकर एनकाउंटर तक सब कुछ किसी फिल्मी घटनाओं से कम नहीं था. बॉलिवुड में ऐसी कई सारी फिल्में बनी है जो ऐसे एनकाउंटर का याद दिलाता है.

2004 में आई नाना पाटेकर की फिल्म 'अब तक छप्पन' की याद आती है. यह फिल्म मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक की जिंदगी पर बेस्ड थी. यह फिल्म कुख्यात अपराधी मन्या सुर्वे के एनकाउंटर पर आधारित थी. 1982 में वडाला में मुंबई पुलिस ने उसे मार गिराया था. फिल्म में जॉन अब्राहम ने गैंगस्टर का रोल प्ले किया था. 

अनिल कपूर ने ने एनकाउंटर करने वाले पुलिस का।यह फिल्म 1991 में मुंबई पुलिस और गैंगस्टर की भिड़ंत पर आधारित है. दिनदहाड़े हुआ यह एनकाउंटर काफी सुर्खियों में रहा था. इस पर बनी फिल्म शूटआउट एंड लोखंडवाला में संजय दत्त, सुनील शेट्टी, अमिताभ बच्चन और विवेक ओबरॉय हैं. विवेक ने इसमें गैंगस्टर का रोल प्ले किया है. यह फिल्म 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर पर आधारित थी.

इसमें जॉन अब्राहम ने लीड रोल किया था. वह फिल्म में यह साबित करने की कोशिश करते हैं कि एनकाउंटर फेक नहीं था. उनका किरदार असली एनकाउंटर में अहम भूमिका निभाने वाले पुलिस अफसर संजीव कुमार यादव पर बेस्ड था.फिल्म खाकी में एक संदिग्ध आतंकवादी को छोटे शहर से पकड़कर मुंबई लाने का मिशन था. इस फिल्म में पुलिसवाला ही खलनायक साबित होता है. उस पुलिसवाले का रोल अजय देवगन ने प्ले किया है. 

आखिर में अजय देवगन का एनकाउंटर कर दिया जाता है. रणवीर सिंह औऱ सारा अली खान स्टारर फिल्म सिंबा में एनकाउंटर दिखाया गया है. फिल्म में हीरो रणवीर सिंह की मुंहबोली बहन का रेप और मर्डर हो जाता है. इसके बाद रणवीर सिंह बहन के हत्यारों का एनकाउंटर करके उन्हें मार देता है. फिल्म गर्व में सलमान खान ने पुलिस का रोल निभाया है. उनकी बहन का रेप हो जाता है और इसका बदला वह आरोपियों का एनकाउंटर करके लेते हैं.

Suggested News