बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में पुलिया निर्माण में धांधली को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, काम रोककर जताया विरोध

भागलपुर में पुलिया निर्माण में धांधली को लेकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, काम रोककर जताया विरोध

BHAGALPUR : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भ्रष्टाचार को लेकर जहाँ जीरो टॉलरेंस पर कार्य करने का दावा करते हैं। वहीं जीरो टॉलरेंस होने के बावजूद भी गलत कार्य को लेकर के ग्रामीणों के  विरोध का सामना करना पड़ता है। इसी बीच नवगछिया अनुमंडल के गोपालपुर प्रखंड के कटचीरा गांव में ग्रामीण कार्य विभाग के द्वारा  मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ अनुरक्षण कार्यक्रम योजना अंतर्गत LO 31 आरसीडी रोड TO 03 से मियाटोली से कटचीरा सड़क 190.859 लाख रुपये की लागत से  2.248 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य कर रहा था।

कार्य करने के दौरान एजेंसी के द्वारा सड़क के किनारे के ही मिटटी को काट कर सड़क पर डाल कर सड़क बनाया जा रहा था। जिसको देखते ही कई ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध करते हुए एजेंसी वाले को रोका गया था। एजेंसी द्वारा ग्रामीणों को धमकाते हुए कहा गया की नीचे से ऊपर तक को कमीशन दिया जाता है। कुछ नहीं होगा तुम लोगो के हल्ला  करने से। 

आप इससे भी अनुमान लगा सकते है की जब  सड़क पर बने पुलिया को जब ग्रामीण द्वारा हाथ मारा जाता है तो उसका मसाला जमीन पर गिरता जाता है। सड़क का निर्माण बिना सरकारी अधिकारी और कर्मियों के बिना ही धडल्ले से कार्य किया जा रहा है। आपको बता दें की वर्त्तमान एजेंसी के विरुद्ध कई कार्यो में ग्रामीणों द्वारा अनियमितत्ता को लेकर के विरोध दर्ज किया गया था। लेकिन विभाग भी मामले को गंभीरता से नहीं लेते दिखता है। 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News