बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विनीता स्टेफी पासवान को जदयू दलित प्रकोष्ठ बिहार उपाध्यक्ष पर मनोनीत किया गया

विनीता स्टेफी पासवान को जदयू दलित प्रकोष्ठ बिहार उपाध्यक्ष पर मनोनीत किया गया

PATNA : बिहार में आगामी चुनावों से पहले सभी पार्टी अपने अपने संगठन को मजबूत करने में लगा है. इस क्रम में बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड ने भी संगठन में बदलाव शुरू किये हैं और ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका दिया जा रहा है . वही संगठन ने जदयू दलित प्रकोष्ठ बिहार उपाध्यक्ष पर युवा नेत्री विनीता स्टेफी पासवान को मनोनीत किया गया . विनीता स्टेफी ने कहा की मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरा करुँगी और पार्टी का मजबूती बनाने में ज्यादा से ज्यादा मेहनत करने की बात कहीं.

विनीता पहले दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता और मिडिया सेल के राज्य कार्यसमिति सदस्य भी थी. बता दे की जब से पार्टी में शामिल हुई है तब से बिहार के मुखिया नितीश कुमार के बिहार के विकास कार्यो को लोगो से साझा किया और दलित बस्ती में जा जाकर कर शराबबंदी को सफल बनाने तक में काफी मेहनत की थी. विनीता अपनी काम और बातों से सभी उम्र के लोगो के साथ आसानी से जुड़ जाती है. 

विनीता स्टेफी राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं और दलित समुदाय से आती हैं. उनका परिवार काफी लंबे अरसे से राजनीति से जुड़ा है. उनके परिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि कांग्रेस की रही है. हालांकि वे खुद को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का फैन बताती हैं और इसी वजह से जदयू में शामिल होने की बात कहती है. 

बता दें कि सुश्री विनीता स्टेफी की नानी स्वर्गीय लीला देवी कांग्रेस से बरबीघा की विधायक रह चुकी हैं. उनकी मौसी श्रीमती लक्ष्मी देवी दो बार विधान परिषद् सदस्य रह चुकी हैं. साथ ही बिहार महिला आयोग और BPSC की सदस्य भी रही हैं. इनका पूरा परिवारभी किसी न किसी रूप में राजनीति और प्रशासन से जुड़ा हुआ है. विनीता ने पटना के सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल से पढ़ाई की है. इसके बाद उन्होंने पुणे स्थित MIT से कॉमर्स में स्नातक और पुणे के ही भारती विद्यापीठ से कॉमर्स में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है.



Suggested News