बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा के एनएसएमसीएच में साढ़े तीन करोड़ की लागत से लगाई गयी विट्रोस 5600 मशीन, कम समय में होगी 180 तरह की जांच

बिहटा के एनएसएमसीएच में साढ़े तीन करोड़ की लागत से लगाई गयी विट्रोस 5600 मशीन, कम समय में होगी 180 तरह की जांच

PATNA : बिहटा के अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल  (एनएसएमसीएच) में मेडिकल कॉलेज में मरीजों की हर वक्त जबरदस्त भीड़ लगी रहती है। संस्था भी यहां आए मरीजों के सुविधा के लिये बेहतर से बेहतर इंतजाम करने में लगा है। इसी कड़ी में शुक्रवार को साढ़े तीन करोड़ की लागत से 180 तरह की जांच करने वाली जॉनसन एंड जॉनसन का विट्रोस 5600 मशीन बायोकेमिस्ट्री लैब में स्थापित किया गया। 



इस मौके पर कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्ण मुरारी सिंह, प्राचार्य डॉ अशोक शरण, एचओडी डॉ अनिता सुनील, एचओडी मेडिसिन डॉ के के लोहानी, लैब डायरेक्टर डॉ स्वर्णिमा सिंह, ऑर्थो केयर डॉ कृष्णन कुलैथु, राहुल गौर, पुनीत शर्मा, कुमार गौरव मुखर्जी आदि ने मशीन का शुभारंभ केक एवं फीता काटकर किया। मेडिकल कॉलेज में आधुनिक नई मशीन के आने से मरीजों की सुविधा बढे़गी और सभी तरह के जांच रिपोर्ट महज 1 -2 घंटे में उनको दे दी जाएगी। 



इस मौके पर आयोजित सेमिनार में संबोधित करते हुए कृष्ण मुरारी सिंह ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में अब मरीजों की सुविधा बेहतर की जा रही है। वही पिछले कुछ समय से मरीजों के हार्मोन चेकअप के लिए कई सैंपल लेने पड़ते थे और रिपोर्ट आने में भी लंबा समय लग जाता था। लेकिन अब विभाग में विट्रोस 5600 मशीन के जरिए इस काम को आसान बनाया। 



इस मशीन के जरिए ग्रुप, एंटीबॉडी, एलएफटी, केएफटी थायरॉयड समेत करीब 180 तरह के जांच घंटो में ही कर दिए जाएंगे। प्राचार्य डॉ अशोक शरण  और लैब डायरेक्टर डॉ स्वर्णिमा सिंह ने बताया की पैथोलॉजी विभाग की सुविधा बढ़ाने के लिए आधुनिक मशीनों की मांग की गई थी। अब विट्रोस 5600 मशीन आने के बाद मरीजों का समय भी बचेगा और सैंपल बार-बार देने की जरूरत नहीं होगी।


Suggested News