बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में हल्की धुंध के साथ बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में छाए रहेंगे बादल, पटना से पूर्णिया तक कैसा रहेगा मौसम...जान लीजिए

बिहार में हल्की धुंध के साथ बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में छाए रहेंगे बादल, पटना से पूर्णिया तक कैसा रहेगा मौसम...जान लीजिए

पटना-  बिहार में ठंड ने दस्तक देना शुरू कर दिया है. रात के समय लोगों को हल्के कंबल या गर्म चद्दर का सहारा लेना पड़ रहा है. सूबे का न्यूनतम पाराी लुढ़कना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में दीपावली तक  में ठंड पूरी तरह से पांव पसार देगा.

सुबह शाम में  लोगों को हल्की ठंडी का अहसास होता रहेगा. रात के समय विशेषकर  ग्रामीण इलाकों में ठंड बढ़ गई है. लोगों ने हल्के कंबल या गर्म चादर तक निकाल लिए हैं. मौसम विभाग के अनुसार सुबह के समय बिहार के अधिकांश जिल्हिलों में धुंध रहेगी.विभाग का कहना है कि  अगले 5 दिन तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है.सूबा -ए-बिहार  का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 30  डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. पटना में 27 अक्टूबर दिन शुक्रवार को 10 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है. बिहार की राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.  

पटना और बक्सर में मौसम साफ रहने का अनुमान है. जबकि गया में हल्के बादल छाएं रह सकते हैं. वहीं, छपरा,सीवान में हल्की धुंध और हल्की ठंड देखने पड़ने की उम्मीद है. पूर्णिया में बादल दिखाई दे सकते हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 27 अक्टूबर दिन शुक्रवार को कई जिलों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहना अनुमान है.

उत्तरी मिजोरम और उससे सटे मणिपुर और म्यांमार पर अच्छी तरह से चिह्नित कम दबाव का क्षेत्र अब कमजोर हो गया है. संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी म्यांमार और आसपास के क्षेत्र पर स्थित है और औसत समुद्र तल से 3.1 किमी ऊपर तक फैला हुआ है.पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और इससे सटे आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट पर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है.एक और चक्रवाती परिसंचरण उत्तरी केरल और आसपास के क्षेत्रों पर निचले स्तर पर है.

अगले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.शेष पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, लक्षद्वीप और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है.देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा.दिल्ली एनसीआर और मुंबई में वायु गुणवत्ता सूचकांक खराब से बहुत खराब श्रेणी में रह सकता है.

 

Suggested News