बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यह क्या बोल गए प्रधानमंत्री मोदी- ‘बेटी पटाओ’ की अपील पर विपक्ष ने खोला मोर्चा

यह क्या बोल गए प्रधानमंत्री मोदी- ‘बेटी पटाओ’ की अपील पर विपक्ष ने खोला मोर्चा

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जुबान कई मौकों पर फिसलती रहती है. ऐसा ही एक और वाकया गुरुवार को देखने को मिला जब पीएम मोदी की जुबान फिसलने की बात विपक्षी दलों द्वारा कही जा रही है. ब्रह्मकुमारी संस्था के 'आजादी के अमृत महोत्सव से स्वर्णिम भारत की ओर' कार्यक्रम को संबोधित करते समय पीएम मोदी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जगह बेटी पटाओ जैसा बोलते सुना जा रहा है. 

पीएम का वीडियो वायरल होते ही लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने इस पर तंज कसा है. राजद की ओर से ट्वीट किया गया है जिसमें लिखा है, “बेटी बचाओ, बेटी पटाओ” यह प्रधानमंत्री जी क्या बोल रहे है? टेलिप्रॉम्पटर का गलती है क्या जी? इस ट्वीट के साथ पीएम मोदी के संबोधन के हिस्से का एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी अपनी सरकार के बहुचर्चित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान और देश में बढ़े लिंगानुपात का श्रेय खुद की सरकार द्वारा चलाए गए अभियान को दे रहे थे. इसी दौरान उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जगह बेटी पटाओ जैसा बोल दिया. 

पीएम की जुबान फिसलने का वीडियो वायरल होते ही कई लोगों ने उन्हें ट्वीट कर निशाना बनाया. भाकपा माले  पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन  ने तंज कसते हुए लिखा- परम मूर्ख..बेटी बचाओ बेटी पटाओ कह रहे हैं, टेलीप्रांपटर पढ़कर भी गड़बढ़ कर रहे हैं. पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने उनके कार्यक्रम का वह  हिस्सा ट्वीट कर लिखा- 'बेटी पटाओ??? आज फिर टेलीप्रांपटर ने धोखा दे दिया क्या? '

इसे लेकर कांग्रेस भी आक्रमक बनी है. उत्तराखंड कांग्रेस ने लिखा है- ये है हमारे देश के प्रधानमंत्री गौर से सुनिए : मोदी जी - बेटी बचाओ बेटी पटाओ। एनएसयूआई के राष्ट्रीय महासचिव नागेश करियप्पा ने ट्वीट किया- "बेटी बचाओ बेटी पटाओ" ये किस अभियान की बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री जी?

 पीएम मोदी पिछले सप्ताह ही दावोस में हुए वर्ल्ड इकनोमिक फोरम में भी कांग्रेस और विपक्ष के निशाने पर आए थे. राहुल गाँधी ने उनके संबोधन का हिस्सा ट्वीट करते हुए कहा था कि मोदी का टेलीप्रांपटर बीच में रुक गया इसलिए वे बगले झाँकने लगे. इसे लेकर मोदी पर कई लोगों ने तंज कसा था. 


Suggested News