बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के स्कूलों में शिक्षा में सुधार को लेकर केके पाठक की कोशिशों को लेकर क्या सोचते हैं खान सर, कह दी बड़ी बात

बिहार के स्कूलों में शिक्षा में सुधार को लेकर केके पाठक की कोशिशों को लेकर क्या सोचते हैं खान सर, कह दी बड़ी बात

PATNA : बिहार के स्कूलों में केके पाठक द्वारा शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जिसको लेकर एक वर्ग जहां खुश नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ एक वर्ग केके पाठक से नाराज नजर आ रहे हैं। ऐसे में एसीएस केके पाठक को लेकर खान सर ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। खान सर ने केके पाठक के काम की तारीफ की है।

पटना के एक कार्यक्रम में पहुंचे खान सर ने कहा कि केके पाठक आज जो कर रहे हैं, अगर लोग यह सोचते हैं कि इसका रिजल्ट तत्काल मिलने लगेगा, तो यह संभव नहीं है। उनके काम का असर दस साल बाद दिखेगा। शिक्षा कोई धान की खेती नहीं है। जिसका रिजल्ट एक साल में दिखने लगेगा कि पिछले साल फसल बेहतर हुआ था या खराब। इसमें समय लगेगा।

मौजूदा सत्र में बोलना संभव नहीं

खान सर ने अभी शिक्षण सत्र चल रहा है। इसलिए यह कहना संभव नहीं है कि जो चल रहा है। वह सही नहीं है। खान सर का इशारा कोचिंग सेंटरों को लेकर जारी दिशा निर्देशों को लेकर था। उन्होंने कहा कि मौजूदा सत्र खत्म होने के बाद ही पता चल सकेगा कि छात्रों को कितना फायदा हुआ है। फिलहाल, मैं अपने कोचिंग में छात्रों को पढ़ाकर खुश हूं।


बता दें कि खान सर ने इस दौरान दिसंबर में बीपीएससी के मुख्य परीक्षा को दिसंबर में कराने को लेकर कहा था कि प्री मेंस परीक्षा पास करनेवाले अभ्यर्थियों को तैयारी करने के लिए 25 दिन का ही समय मिलेगा। जो कि पर्याप्त नहीं है। ऐसे में बीपीएससी को मेंस परीक्षा के लिए कम से कम तीन माह का अंतर रखना चाहिए।

Suggested News