बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में ये क्या हो रहा है! वीक्षक ने दिया गलत क्वेश्चन पेपर...फिर आधे घंटे बाद OMR शीट में लगाया व्हाइटनर

बिहार में ये क्या हो रहा है! वीक्षक ने दिया गलत क्वेश्चन पेपर...फिर आधे घंटे बाद OMR शीट में लगाया व्हाइटनर

शेखपुरा. बिहार में इंटर और मैट्रिक परीक्षा में होने वाली गड़बड़ियां के किस्से अक्सर चर्चा में रहे हैं. इस बार शेखपुरा जिला के इस्लामियां उच्च विद्यालय सेंटर पर एक महिला टीचर की गलतियों की वजह से कई बच्चों की जिंदगी दांव पर लग गई है। इस मामले को लेकर परीक्षार्थियों ने बृहस्पतिवार को समाहरणालय पहुंचकर डीएम को ज्ञापन सौंपा। 

इस मौके पर परीक्षार्थियों में उत्क्रमित उच्च विद्यालय बादशाहपुर के छात्राएं शिल्पा कुमारी, सीमा कुमारी, रिया कुमारी, राजल कुमारी, संध्या कुमारी, रितु कुमारी, राधिका कुमारी, राजनंदनी समेत अन्य लोगों ने कार्रवाई की गुहार लगाई। परीक्षार्थियों ने बताया कि दूसरी पाली में संस्कृत विषय का परीक्षा चल रहा था। इस दौरान लगभग 19 परीक्षार्थियों के बीच एक ही समूह का प्रश्न पत्र महिला वीक्षक के द्वारा वितरण कर दिया गया। परीक्षार्थियों ने ऑब्जेक्टिव प्रश्न का उत्तर आधे घंटे के अंदर ही सभी ओएमआर शीट पर भर दिया। इसी दौरान उक्त महिला अधीक्षक को अचानक परीक्षार्थियों को एक ही समूह का प्रश्नपत्र बाट दिए जाने का ध्यान आया तो आनन-फानन में परीक्षा प्रारंभ होने से आधे घंटे बाद भी उक्त महिला शिक्षक ने सभी परीक्षार्थियों से प्रश्न पत्र वापस ले लिए और ओएमआर शीट में व्हाइटनर लगाकर दोबारा दूसरा प्रश्न पत्र दे दिया.

परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रश्न पत्र उलट-पुलट होने एवं ओएमआर शीट में व्हाइटनर लगा दिए जाने के बाद उनका रिजल्ट अधर में लटकता प्रतीत हो रहा है। परीक्षार्थियों ने महिला शिक्षक पर यह भी आरोप लगाया कि दुबारा प्रश्नपत्र बदलने के दौरान जब परीक्षार्थियों ने विरोध शुरू किया, तब उन्हें रिजल्ट प्रभावित करने की धमकी देकर परीक्षा के लिए निर्धारित समय तक कमरे के अंदर ही रोक कर रखा साथ ही हंगामा करने पर मुकदमा करने की भी धमकी दी।

Suggested News