लॉकडाउन में वॉट्सऐप ने लाया नया फीचर, यूजर्स को थी बहुत जरूरत

लॉकडाउन में वॉट्सऐप ने लाया नया फीचर, यूजर्स को थी बहुत जरूरत

Desk: लॉकडाउन के दौरान वाट्सऐप ने यूजर्स की हेल्प करने के लिए कई कदम उठाएं हैं. अब कंपनी ने ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग के लिए पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर 8 कर दी है. इस फीचर की डिमांड काफी ज्यादा हो रही थी, क्योंकि वीडियो कॉलिंग की आजकल लोगों को ज्यादा जरूरत पड़ रही है.

वॉट्सऐप के हेड Will Cathcart ने ये कंफर्म किया है कि नया अपडेट अगले हफ्ते तक सारे एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स को उपलब्ध करा दिया जाएगा. आपको बता दें पिछले हफ्ते ग्रुप में 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ कॉल ऑप्शन को एंड्रॉयड और iOS के लिए Beta वर्जन में पेश किया गया था.

वॉट्सऐप ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स की संख्या में बढ़ोतरी ऐसे समय में की गई है, जब लोग घरों से काम कर रहे हैं और दोस्तों और रिश्तेदारों से दूर हैं. पिछले महीने से अब तक Zoom, Google Meet और Skype जैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म्स की डिमांड तेजी से बढ़ी है. जूम ने हाल ही में घोषणा की है कि दुनियाभर में अब उसके 300 मिलियन यूजर्स हैं.

ग्रुप कॉल पार्टिसिपेंट्स में एक्सटेंशन के साथ ही अब वॉट्सऐप ऐसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स को कड़ी टक्कर दे सकता है. क्योंकि मैसेंजर ऐप प्लेटफॉर्म का यूजर बेस पहले से ही स्ट्रॉन्ग है. चैट्स की ही तरह वॉट्सऐप के सारे वीडियो और वॉयस कॉल्स एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड हैं.


Find Us on Facebook

Trending News