बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बंद में रुके ट्रेनों के पहिये, पटना से गया, मोकामा, बक्सर, राजगीर, बरौनी, झाझा की सभी पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, लाखों यात्री परेशान

बिहार बंद में रुके ट्रेनों के पहिये, पटना से गया, मोकामा, बक्सर, राजगीर, बरौनी, झाझा की सभी पैसेंजर-एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द, लाखों यात्री परेशान

पटना. अग्निपथ के विरोध में तीन दिनों तक बिहर में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद शनिवार को बिहार बंद है. युवाओं के आक्रोश का सबसे ज्यादा असर रेल सेवाओं पर पड़ा है. गुरुवार और शुक्रवार को दर्जनों ट्रेनों में आगजनी और कई स्टेशनों पर तोड़फोड़ और आग लगाए जाने के बाद बिहार में रेल सेवा चरमराई हुई है. पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर, सोनपुर, समस्तीपुर, धनबाद और दीन दयाल उपाध्याय रेल मंडलों में रेल परिचालन पूरी तरह अस्त व्यस्त है. 

खासकर राजधानी पटना से जुड़े सभी उपनगरीय रेल सेवा को पूरी तरह रद्द कर दिया गया है. पटना से गया, , मोकामा, बक्सर, राजगीर, बरौनी, झाझा और जसीडिह आने जाने वाली सभी पैसेंजर ट्रेनें रद्द कर दी गई. शनिवार सुबह करीब एक दर्जन पैसेंजर ट्रेनों को रद्द करने से दैनिक सफर करने वाले लाखों यात्रियों को भारी मुसीबत झेलनी पड़ी है. अधिकांश लोगों को अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी है या फिर वे घंटों रेलवे स्टेशन पर परेशान रहे. 


ट्रेनों को जलाने और उग्र प्रदर्शन में सबसे ज्यादा निशाना रेलवे को बनाया गया है. एहतियात के तौर पर न दानापुर मंडल के पटना और राजेन्द्र नगर से खुलने और पहुंचने वाली सभी इंटरसिटी और एक्सप्रेस ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया है. भागलपुर, कटिहार, सहरसा, वाराणसी, रांची, हावड़ा, भभुआ, जयनगर, राजगीर, धनबाद, साहेबगंज के लिए रोजाना खुलने वाली सभी ट्रेनों को शनिवार को रद्द करने से यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी है. हजारों यात्री स्टेशन पहुंचकर टिकट रद्द कराने को मजबूर हुए हैं. 

यही हाल लंबी दूरी की ट्रेनों का रहा. दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद, कोटा, चेन्नई, बेंगलुरु, एर्नाकुलम, जम्मू, अमृतसर सहित देश के अलग अलग शहरों के लिए पटना सहित जयनगर, कटिहार, सहरसा, छपरा, गया भागलपुर, टाटानगर आदि से खुलने वाली अधिकांश ट्रेनों को शनिवार को रद्द कर दिया है. यहां तक कि शुक्रवार को विभिन्न शहरों से बिहार के पटना सहित अन्य शहरों के लिए खुलने वाली ट्रेनों को भी रद्द कर दिया गया था जिससे लाखों यात्रियों को अंतिम समय में अपनी यात्रा स्थगित करनी पड़ी है. 


Suggested News