बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JDU प्रवक्ता 'नीरज' के पास 'कुशवाहा' परिवार के आंकड़े कहां से आए ? CM नीतीश जवाब दें ...और कितने लोगों के निजी आंकड़े लीक किये गए- मोदी

JDU प्रवक्ता 'नीरज' के पास 'कुशवाहा' परिवार के आंकड़े कहां से आए ? CM नीतीश जवाब दें ...और कितने लोगों के निजी आंकड़े लीक किये गए- मोदी

PATNA:  जेडीयू प्रवक्ता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने उपेन्द्र कुशवाहा का जाति गणना संबंधी निजी जानकारी साझा कर दिया. इसके बाद वे सवालों के घेरे में आ गए हैं. भाजपा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि उपेन्द्र कुशवाहा के परिवार के निजी आंकड़े जेडीयू प्रवक्ता के पास कहां से आए ? 

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि न्यायालय में शपथपत्र देकर जब राज्य सरकार ने जातीय सर्वे के व्यक्तिगत आंकड़े सार्वजनिक नहीं करने की बात कही धी, तब उपेंद्र कुशवाहा के परिवार के आंकड़े जारी होना कई सवाल खड़े करता है। मोदी ने कहा कि जदयू प्रवक्ता के पास ये आंकड़े कैसे आये ? कितने लोगों के ऐसे आंकड़े कितने लोगों को लीक किये गए ? ऐसे सवालों का उत्तर सरकार को देना होगा। 

 उन्होंने कहा कि कुशवाहा या किसी भी व्यक्ति के आंकड़े जारी करना निजता के अधिकार का उल्लघन और कोर्ट की अवमानना है। सुशील मोदी ने कहा कि सर्वे में फर्जीबाड़ा होने और कई जातियों की संख्या बहुत कम या बहुत ज्यादा दर्ज करने की शिकायतों को भी गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जातीय सर्वे को पूरी तरह त्रुटिहीन और प्रमाणिक बता कर मुख्यमंत्री सारी गड़बड़ियों पर पर्दा डाल रहे हैं। 

Suggested News