बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कहां हैं रामायण के लव कुश? एक बन गया एक्टर, दूसरा इस कंपनी का CEO

कहां हैं रामायण के लव कुश? एक बन गया एक्टर, दूसरा इस कंपनी का CEO

Desk: रामानंद सागर की रामायण दूरदर्शन पर री-टेलीकास्ट की जा रही है और इस ऐतिहासिक शो ने एक बार फिर से टीआरपी में झंडे गाढ़ दिए हैं. एक बार फिर से न सिर्फ रामायण की कहानी और उसके किरदार देश भर में चर्चा में हैं बल्कि वो कलाकार भी अचानक से लाइमलाइट में आ गए हैं जो ग्लैमरस टीवी शोज और फिल्मों की चकाचौंध में कहीं खो से गए थे. 

रामायण के बाकी किरदारों की तरह अब इस शो में लव कुश का किरदार निभाने वाले तब के बाल कलाकार भी बड़े हो गए हैं. ये भूमिका दो मराठा लड़कों द्वारा पूरी की गई थी. बता दें कि रामायण में लव और कुश की भूमिकाएं अभिनेता स्वप्निल जोशी और मयूरेश क्षत्रदे ने निभाई थीं.

शो को शूट हुए काफी वक्त गुजर चुका है और इन दोनों में से एक आज मराठी इंडस्ट्री का लोकप्रिय अभिनेता है. वहीं दूसरा न्यू जर्सी में है और बड़े पद पर काम कर रहा है. स्वप्निल जोशी 'मितवा' और 'दिशवारी' जैसी लोकप्रिय फिल्मों में नजर आ चुके हैं. कुश की भूमिका निभाने वाले महेश विदेश में रहते हैं. मयूरेश एक प्राइवेट कंपनी में अध्यक्ष और सीईओ के रूप में कार्य करते हैं. 

उन्होंने पहले भी इसी क्षेत्र की कुछ प्रतिष्ठित कंपनियों के लिए प्रबंध निदेशक का पद संभाला है. वह एक कमाल के राइटर भी हैं और कहा जाता है कि उन्होंने दो अन्य विदेशी लेखकों के साथ "स्पाइट एंड डेवलपमेंट" पुस्तक लिखी है

Suggested News